corona virus in Maharashtra
corona virus in Maharashtra
हेल्थ 360°

महाराष्ट्र : कोविड-19 के मामलों की संख्या 63 हुई

महाराष्ट्र में कोरोनावायरस संक्रमण के मामलों की संख्या बढ़कर 63 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने बताया कि यहां रातभर में ही 11 नए मामले सामने आए हैं, जिसमें कई लोग विदेश से लौटे हैं।

Yoyocial News

Yoyocial News

महाराष्ट्र में शुक्रवार को कोरोनावायरस संक्रमण के मामलों की संख्या बढ़कर 63 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने बताया कि यहां रातभर में ही 11 नए मामले सामने आए हैं, जिसमें कई लोग विदेश से लौटे हैं। इन मामलों में एक पुणे से है और दस केस मुंबई से हैं। तीन संक्रमित व्यक्ति ऐसे हैं, जिन्होंने विदेश यात्रा नहीं की थी। कोरोनावायरस संक्रमण के सक्रिय मामलों में महाराष्ट्र पूरे देश में टॉप पर है।

इस स्थिति को देखते हुए स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे (rajesh tope) ने एक बार फिर लोगों से आग्रह किया है कि वे घर से बाहर न निकलें, क्योंकि अलग-थलग रहना ही कोविड-19 से लड़ने का एकमात्र तरीका है।

महाराष्ट्र : कोविड-19 के मामलों की संख्या 63 हुई

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (uddhav thakre) ने शुक्रवार को मुंबई, पुणे और नागपुर में सभी गैर-जरूरी सेवाओं पर पूरी तरह प्रतिबंध लगा दिया है। उन्होंने ये भी कहा कि राज्य ने पिछले एक महीने से एहतियात के तौर पर तीनों अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डों मुंबई, पुणे और नागपुर में कोरोना से बुरी तरह प्रभावित 12 देशों के विमानों पर प्रतिबंध लगाया हुआ था।टोपे ने लोगों को सलाह दी है कि वे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 'जनता कर्फ्यू' की अपील का अनुसरण करें और रविवार को घरों में ही रहें।

मंगलवार को राज्य में कोविड-19 के कारण मुंबई के कस्तूरबा हॉस्पिटल में पहली मौत हुई थी। पीड़ित व्यक्ति 63 साल के थे और उन्होंने हाल में दुबई की यात्रा की थी।वहीं, उनकी पत्नी और बेटे भी कोरोना संक्रमित पाए गए और उसी अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है।

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news