safdarganj hospital, Delhi
safdarganj hospital, Delhi
हेल्थ 360°

Corona crisis: कोरोना वायरस संदिग्ध युवक ने किया सुसाइड... अस्पताल की छत से कूदकर दी जान

दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में कोरोना वायरस संक्रमण के संदिग्ध ने खुदकुशी कर ली. मरीज ने 7वीं मंजिल से कूदकर जान दे दी. 35 साल का युवक कल ही में सिडनी से लौटा और एयरपोर्ट से सीधे अस्पताल लाया गया था.

Yoyocial News

Yoyocial News

दुनियाभर में फैला कोरोना वायरस दिन पर दिन कम होने के बजाय और बढ़ता ही जा रहा है. इससे लोगों में डर का माहौल लगातार बना हुआ है. इसी बीच दिल्ली से आई एक खबर ने दिल दहला कर रख दिया है.

दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में कोरोना वायरस संक्रमण के संदिग्ध एक मरीज ने ख़ुदकुशी कर ली. उसने अस्पताल की 7वीं मंजिल से कूदकर अपनी जान दे दी. 35 साल का मृतक कल ही ऑस्ट्रेलिया के सिडनी से वापस देश लौटा था और संदेह होने पर एयरपोर्ट से सीधे अस्पताल लाया गया था. जहाँ उसकी जांच चल रही थी. अभी तो उसकी जांच रिपोर्ट भी नहीं आई थी. यह भी स्पष्ट नही हुआ है कि उसकी रिपोर्ट positive है या negative. जानकारी के मुताबिक यह शख्स पिछले एक साल से सिडनी में रह रहा था.

बताया गया है कि जिस तरह उसे एयरपोर्ट पर ही अपने कब्जे में लेकर पुलिस सीढे अस्पताल ले आई और उसे परिवार के लोगों से मिलने भी नहीं दिया गया उसके कारण वह सदमे में था.

नोडल अधिकारी के जरिए बताया गया कि मरीज को शाम करीब 9 बजे आईजीआई (IGI) हवाई अड्डे से अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उसमे कोरोना के लक्षण पाए गए थे. साथ ही उसके सिर में दर्द भी था.

इस घटना ने कोरोना संकट के इस भयावह दौर में हमारे इंतजामों और एहतियात पर कुछ सवाल खड़े कर दिये हैं. सबसे बड़ा सवाल है कि कहीं ऐसा तो नहीं कि संकट की इस आपाधापी भरे समय में हमने इंतजामो को ऊपर रखा और लोगों को संकट के प्रति संवेदनशीलता के साथ समझाना भूल गये? एक दिन पहले दिल्ली एयर पोर्ट पर मची अफरातफरी और इस सुसाइड को कहीं न कहीं व्यवस्थाओं की संवेदनहीनता से जोड़कर देखे जाने की जरूरत है

corona virus in Delhi
corona virus in Delhi

क्या कारण था..?

रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह बताया जा रहा है कि युवक में कोरोना के लक्षण पाए गए थे और एयर पोर्ट से उसे सीधे अस्पताल ले आया गया था, इस बीच उसे किसीसे भी मिलने की इजाज़त नहीं थी, जिसके कारण वह अपने parents से भी नहीं मिल पा रहा था. इस बात से panic में आकर युवक ने सुसाइड कर लिया.

बता दें कि कोरोना वायरस को लेकर लोग इतना सहम गए हैं कि वो काफी परेशान होकर panic कर रहे हैं और फिर इस तरह के हादसो का शिकार हो रहे हैं, जबकि लोगों को इसमे किसी भी तरह से घबराने की जरूरत नहीं है, बल्कि महज कुछ सावधानियां बरतनी हैं.

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news