कोरोना से ठीक हुए लोगों को रखनी होंगी ये सावधानियां...स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी किया प्रोटोकॉल
हेल्थ 360°

कोरोना से ठीक हुए लोगों को रखनी होंगी ये सावधानियां...स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी किया प्रोटोकॉल

तमाम सावधानियां रखने के बावजूद भी लोग कोरोना वायरस से बच नहीं पा रहे हैं. इस बीच कोरोना से ठीक हुए लोगों के लिए नई गाइडलाइन जारी की गई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने ठीक होने वाले लोगों के लिए ‘Post COVID-19 Management Protocol’ जारी कर दिया है.

Yoyocial News

Yoyocial News

कोरोना ने अपना विस्तार तेजी से कर लिया है. लगभग हर कोई इसकी चपेट में आ रहा है. तमाम सावधानियां रखने के बावजूद भी लोग वायरस से बच नहीं पा रहे हैं. इस बीच कोरोना से ठीक हुए लोगों के लिए नई गाइडलाइन जारी की गई है.

भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) के मुताबिक, कल यानी 12 सितंबर तक कोरोना वायरस के लिए कुल 5,62,60,928 सैंपल टेस्ट किए गए जिनमें से 10,71,702 सैंपल कल टेस्ट किए गए. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना वायरस से ठीक होने वाले लोगों के लिए ‘Post COVID-19 Management Protocol’ जारी कर दिया है.

मंत्रालय ने इसके तहत लोगों को च्यवनप्राश खाने की सलाह दी है. साथ ही योगासन, प्राणायाम और टहलने के भी सुझाव दिए हैं. प्रोटोकॉल की प्रति नीचे अपडेट सेक्शन में, जहां आप उसे पढ़ सकते हैं.

भारत में कोरोना वायरस से ठीक होने वाले मरीजों में बड़ा उछाल आया है. Ministry of Health के मुताबिक, मई में जहां 50 हजार लोग रिकवर हुए थे, वहीं सितबंर में इस वायरस से करीब 36 लोग ठीक हो चुके हैं. हर दिन 70,000 से अधिक रिकवरी के उच्च स्तर की सूचना मिली है. देश में कोरोना के मौजूदा एक्टिव केसों (1/4 कुल मामलों के तहत) से लगभग 3.8 गुना रिकवरी हुई है.

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news