तिल का तेल चुटकियों में बदलेगा आपके होंठों की रंगत, बस ऐसे करें इस्तेमाल

तिल का तेल चुटकियों में बदलेगा आपके होंठों की रंगत, बस ऐसे करें इस्तेमाल

कई बार किसी भी वजह से होंठों की रंगत काली पड़ने लगती है। ऐसे में होंठों के कालेपन को दूर करके, इनको गुलाबी रंगत देने के लिए आप तिल (Sesame Oil) के तेल का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Sesame Oil For Lips: कई बार किसी भी वजह से होंठों की रंगत काली पड़ने लगती है। ऐसे में होंठों के कालेपन को दूर करके, इनको गुलाबी रंगत देने के लिए आप तिल (Sesame Oil) के तेल का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Sesame Oil For Lips: चेहरे की सुंदरता में होंठ भी खास भूमिका निभाते हैं। लेकिन कई बार किसी भी वजह से होठों की रंगत काली पड़ने लगती है। जिसकी चलते आपकी खूबसूरती फीकी पड़ने लगती है। ऐसे में होठों के कालेपन को दूर करके, इनको गुलाबी रंगत देने के लिए आप तिल (Sesame Oil) के तेल का इस्तेमाल यहां बताये जा रहे तरीकों से कर सकते हैं।आइये जानते हैं इसके बारे में।

चीनी-तिल का तेल

होठों को गुलाबी बनाने के लिए आप चीनी और तिल के तेल की मदद ले सकते हैं। इसके लिए आप एक छोटा चम्मच चीनी लेकर इसको हल्का सा क्रश कर लें। अब आधा चम्मच तिल का तेल लेकर इसमें चीनी मिक्स करके स्क्रब बना लें। ध्यान रखें कि चीनी को तेल में मेल्ट नहीं करना है बल्कि दरदरा मिक्सचर बनाना है। अब इस मिक्सचर को अपने होठों पर लगाकर करीब तीन-चार मिनट तक उंगलियों की मदद से धीरे-धीरे स्क्रब करें और इसके बाद सादे पानी से लिप्स साफ़ कर लें। कुछ दिनों में ही होठों की रंगत गुलाबी होने लगेगी।

हल्दी-तिल का तेल

होठों के कालेपन को दूर करके गुलाबीपन लाने के लिए आप हल्दी और तिल के तेल का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। इसके लिए आप आधा चम्मच तिल का तेल लें और इसमें दो चुटकी हल्दी मिलाकर गाढ़ा पेस्ट तैयार कर लें। इसके बाद इस पेस्ट को अपने होठों पर लगाकर दो मिनट तक उंगली से अपने होठों की मसाज करें। फिर इसको आधे घंटे तक ऐसे ही लगा रहने दें, इसके बाद साफ़ पानी से धो लें। इसके कुछ दिनों के इस्तेमाल से ही होठों का रंग गुलाबी होने लगेगा।

नारियल तेल-तिल का तेल

नारियल और तिल का तेल होठों के कालेपन को दूर करके इनको गुलाबी बनाने में आपकी काफी मदद करेगा। इसके लिए आप आधा चम्मच नारियल का तेल और आधा चम्मच तिल का तेल लें। अब इन दोनों तेल को आपस में अच्छी तरह से मिक्स कर लें। इसके बाद इस मिक्सचर को अपने होठों पर लगाकर उंगली के ज़रिये पांच मिनट तक होठों की मसाज करें और आधे घंटे तक ऐसे ही लगा छोड़ दें।धीरे-धीरे होठों का कालापन दूर होने लगेगा और होंठ गुलाबी होने लगेंगे।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news