Skin Care: रोज़ाना 30 मिनट एक्सरसाइज देती हैं ये शानदार फायदे

Skin Care: रोज़ाना 30 मिनट एक्सरसाइज देती हैं ये शानदार फायदे

नियमित व्यायाम आपके संपूर्ण स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद है, लेकिन यह आपको कुछ सौंदर्य लाभ भी प्रदान कर सकता है! कैसे जानने के लिए यहां पढ़ें.

Post-Workout Glow:

क्या आपने कभी अपने चेहरे पर वर्कआउट के बाद चमक देखी है? हां! वह आपके चेहरे पर व्यायाम करने का प्रभाव है। व्यायाम करना न केवल आपके शारीरिक स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद है, बल्कि आपकी त्वचा के लिए भी फायदेमंद है।

नियमित व्यायाम आपको फिट रखता है और मानसिक स्वास्थ्य को बढ़ाता है। एक और आश्चर्यजनक प्रभाव आपकी त्वचा पर दिखाई देता है। तो, यहां एक और कारण हो रहा है। इस लेख में, आप अपने पोस्ट-वर्कआउट ग्लो के पीछे सटीक कारण जानने वाले हैं। उन गलतियों को भी जानिए जिनसे आपको उस चमक को बरकरार रखने के लिए बचना चाहिए।

एक्सपर्ट बताते हैं कि पसीना निकलने से आपकी त्वचा पर सकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। व्यायाम करने से आपकी हृदय गति बढ़ जाती है और त्वचा में रक्त का संचार बेहतर होता है और आपकी त्वचा को अधिक पोषक तत्व और ऑक्सीजन पहुंचता है।

इन कारकों से कोलेजन में वृद्धि होती है। नया कोशिका निर्माण जो आपको चमकती त्वचा प्रदान करता है या जिसे हम लोकप्रिय रूप से पोस्ट वर्क आउट ग्लो कहते हैं। कोलेजन का निर्माण उम्र बढ़ने से बचने में मदद करता है जो त्वचा को एक मोटा और युवा रूप देता है।"

कसरत करते समय मेकअप पहना नुकसान कर सकता है। मेकअप छिद्रों को ब्लॉक कर सकता है और मुंहासे को ट्रिगर कर सकता है।

वर्कआउट के बाद होने वाले मुंहासों से बचने के लिए आपको व्यायाम करते समय अपने चेहरे को नहीं छूना चाहिए। जिम में पसीना और छूने के उपकरण के कारण, आपके हाथ कीटाणुओं से भरे हो सकते हैं। आपके चेहरे को छूने से ये कीटाणु आपके हाथों से चेहरे पर ट्रांसफर हो सकते हैं।

जैसे ही आप अपना वर्कआउट पूरा करते हैं शावर लें। यह आपकी त्वचा से संचित तेल, कीटाणुओं और गंदगी को हटाने में आपकी मदद करेगा।

डिहाइड्रेशन से बचने के लिए पर्याप्त पानी पिएं, क्योंकि यह आपकी त्वचा को विभिन्न त्वचा स्किन प्रॉब्लम्स से बचाने में मदद कर सकता है। आप व्यायाम करते समय पसीने के रूप में अपने शरीर से पानी खो देते हैं इसीलिए पानी पीना है जरूरी ।

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news