who
who
हेल्थ 360°

WHO Health Alert: COVID-19 का हर अपडेट व्हाट्सएप के जरिये देगा WHO

आज, WHO (world Health Organization) कोरोनोवायरस से लोगों को सुरक्षित रखने के लिए व्हाट्सएप और फेसबुक के साथ एक मैसेजिंग सेवा शुरू कर रहा है। इसमें 2 बिलियन लोगों तक पहुंचने की क्षमता है

Yoyocial News

Yoyocial News

आज, WHO (world Health Organization) कोरोनोवायरस से लोगों को सुरक्षित रखने के लिए व्हाट्सएप और फेसबुक के साथ एक मैसेजिंग सेवा शुरू कर रहा है।

यह आसानी से उपयोग की जाने वाली messaging सेवा है, जिसमें 2 बिलियन लोगों तक पहुंचने की क्षमता है, जिसके तहत डब्ल्यूएचओ सीधे लोगों तक जानकारी पंहुचाने में मदद करेगा।

सरकारी नेताओं से लेकर स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं और परिवार और दोस्तों तक, यह संदेश सेवा सेवा कोरोनोवायरस के नवीनतम समाचार और जानकारी प्रदान करेगी, जिसमें लक्षणों पर ब्योरेवार जनाकारी के अलावा लोग खुद की और दूसरों की सुरक्षा में मदद कैसे कर सकते हैं, ये सारी जानकारियां होंगी। यह सरकारों को देश की आबादी के स्वास्थ्य की रक्षा करने में मदद करने के लिए वास्तविक समय में नवीनतम स्थिति रिपोर्ट (real time status report) और नंबर भी प्रदान करेगा।

सेवा को एक लिंक के माध्यम से एक्सेस किया जा सकता है जो व्हाट्सएप पर एक conversation खोलता है। उपयोगकर्ता बातचीत को सक्रिय करने के लिए बस "हाय" टाइप कर सकते हैं, विकल्पों के एक मेनू को प्रेरित कर सकते हैं जो COVID-19 के बारे में उनके सवालों के जवाब देने में मदद कर सकते हैं।

क्या करना होगा ?

अपने फोन पर व्हाट्सएप खोलें।

इस लिंक पर क्लिक करें....

https://api.whatsapp.com/send?phone=41798931892&text=hi&source=&data=

आप अपने संपर्क में +41 79 893 18 92 नंबर भी जोड़ सकते हैं, और डब्ल्यूएचओ के साथ चैट कर सकते हैं।

वर्तमान में, यह बॉट आपको दुनिया भर में महामारी, बीमारियों और बीमारियों पर पूछे जाने वाले सवालों, COVID-19 के मिथकों, यात्रा सलाह और स्वास्थ्य संगठन की ताजा खबरों से संबंधित जानकारी उपलब्ध कराता है।

https://www.who.int/news-room/feature-stories/detail/who-health-alert-brings-covid-19-facts-to-billions-via-whatsapp

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news