न्यूयॉर्क राज्य में राष्ट्रपति चुनाव के लिए शुरू हुआ मतदान
एनआरआई

न्यूयॉर्क राज्य में राष्ट्रपति चुनाव के लिए शुरू हुआ मतदान

न्यूयॉर्क राज्य में प्रारंभिक मतदान शुरू हो गया है, जिसमें मतदाताओं को 3 नवंबर के राष्ट्रपति चुनाव से पहले मतपत्र देने के लिए नौ दिन का समय दिया गया है। न्यूयॉर्क में शुरुआती मतदान की अवधि 1 नवंबर तक चलेगी।

Yoyocial News

Yoyocial News

न्यूयॉर्क राज्य में प्रारंभिक मतदान शुरू हो गया है, जिसमें मतदाताओं को 3 नवंबर के राष्ट्रपति चुनाव से पहले मतपत्र देने के लिए नौ दिन का समय दिया गया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने राज्य सरकार द्वारा जारी कार्यक्रम सूची के हवाले से बताया, न्यूयॉर्क में शुरुआती मतदान की अवधि 1 नवंबर तक चलेगी। यह शनिवार सुबह शुरू हुई है।

उसमें आगे कहा गया है कि 2 नवंबर को कोई भी प्रारंभिक मतदान नहीं होगा।

गवर्नर एंड्रयू क्यूमो ने एक ट्वीट में कहा, "यह इतिहास में पहली बार है कि राष्ट्रपति चुनाव में न्यूयॉर्कवासी जल्दी मतदान कर सकते हैं। अपनी आवाज बुलंद करें।"

इन चुनावों में कई अमेरिकियों ने अपने बैलट में मेल करने के विकल्प को चुना है, जबकि कई मतदाता कोरोनावायरस महामारी के कारण लंबे इंतजार और भीड़ से बचने के प्रयास में शुरुआती मतदान में भाग लेना चुना है।

हिल न्यूज वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, इस बीच न्यूयॉर्क शहर के कई हिस्सों में मतदाताओं की लंबी कतारें देखी गईं।

द वाशिंगटन पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, सेंट्रल पार्क ईस्ट हाईस्कूल में 700 से अधिक लोगों को मतदान केंद्रों के बाहर इंतजार करते देखा गया।

वहीं न्यूयॉर्क सिटी काउंसिलमैन मार्क लेविन ने ट्विटर पर एक वीडियो साझा किया, जिसमें अपर मैनहट्टन में लंबी कतारें देखी जा सकती हैं।

यूएस इलेक्शंस प्रोजेक्ट की रिपोर्ट के अनुसार, करीब 5.65 करोड़ अमेरिकियों ने शनिवार तक देश भर में शुरुआती मतदान में अपने मतपत्र डाल दिए हैं।

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news