भारतीय मूल के अमेरिकी रिपब्लिकन जितेंद्र डिगेंवकर राजमार्ग आयुक्त पद के लिए चुनाव लड़ेंगे

भारतीय मूल के अमेरिकी रिपब्लिकन जितेंद्र डिगेंवकर राजमार्ग आयुक्त पद के लिए चुनाव लड़ेंगे

भारतीय मूल के अमेरिकी रिपब्लिकन जितेंद्र डिगेंवकर, जिन्होंने 2016 में कांग्रेस के लिए चुनाव में भाग लिया था, उन्होंने अब घोषणा की कि वह शिकागो के एक उपनगर में राजमार्ग आयुक्त के पद के लिए चुनाव लड़ रहे हैं।

भारतीय मूल के अमेरिकी रिपब्लिकन जितेंद्र डिगेंवकर, जिन्होंने 2016 में कांग्रेस के लिए चुनाव में भाग लिया था, उन्होंने अब घोषणा की कि वह शिकागो के एक उपनगर में राजमार्ग आयुक्त के पद के लिए चुनाव लड़ रहे हैं। एक मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई।

अमेरिकन बाजार से बात करते हुए, 1999 में अमेरिका में आकर बसने वाले जितेंद्र ने कहा कि आयुक्त (कमिश्नर) की जिम्मेदारी उन्हें स्थानीय मुद्दों के समाधान के लिए सही मंच प्रदान करेगी।

जितेंद्र ने कहा कि उनकी उम्मीदवारी महत्वपूर्ण है, क्योंकि मेन टाउनशिप कई अल्पसंख्यक समुदायों का घर है और उन्हें पूर्ण सुविधाएं प्राप्त नहीं हैं।

स्थानीय चुनावों के लिए शुरुआती मतदान 22 मार्च से शुरू होगा।

जितेंद्र के अलावा, अन्य भारतीय मूल के अमेरिकी स्मितेश शाह भी मैदान में हैं और वह भी एक रिपब्लिकन हैं, जो मेन टाउनशिप क्लर्क से चुनावी मैदान में हैं।

अमेरिकी राजनीति में भारतीय-अमेरिकियों की बढ़ती उपस्थिति के बारे में, जितेंद्र ने अमेरिकन बाजार से कहा, "अमेरिकी उन सभी उम्मीदवारों का अधिक स्वागत कर रहे हैं, जो स्थानीय स्तर पर उनका प्रतिनिधित्व करने के लिए आगे आते हैं और वे भारतीय अमेरिकियों के लिए उच्च सम्मान रखते हैं।"

जितेंद्र ने कहा कि अगर वह जीत जाते हैं तो इससे समुदाय के लिए प्रतिनिधित्व बढ़ेगा।

उन्होंने कहा, "यह स्थानीय सरकार में हमारे समुदाय का प्रतिनिधित्व करने का हमारा मौका भी होगा।"

जितेंद्र से सवाल पूछा गया कि अगर वह निर्वाचित हो जाते हैं, तो उनकी प्राथमिकता क्या होगी, इस पर उन्होंने कहा, "मेरा पहला मुद्दा यह सुनिश्चित करना होगा कि हमारे सभी नागरिक अपनी कोविड-19 वैक्सीन जल्द से जल्द प्राप्त करें।"

इसके अलावा, उन्होंने कहा कि उनकी दूसरी प्राथमिकता यह है कि वह क्षेत्र की सड़कों और पुलों की समीक्षा करने और जरूरतमंदों के लिए सड़क पर उतरेंगे। उन्होंने यह बात इस संदर्भ में कही कि चूंकि इस साल अमेरिका में विशेष रूप से सर्दी का मौसम काफी खराब रहा है, जिससे लोगों को काफी असुविधा हुई है। वह इसके लिए जमीनी स्तर पर काम करना चाहते हैं।

उन्होंने कोविड-19 से लोगों को निजात दिलाने के लिए चिकित्सा और सुरक्षा को भी सबसे महत्वपूर्ण मुद्दों में से एक बताया, जिस पर वह काम करेंगे।

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news