इजराइल: नेतन्याहू के खिलाफ भ्रष्टाचार का मुकदमा फिर से शुरू

इजराइल: नेतन्याहू के खिलाफ भ्रष्टाचार का मुकदमा फिर से शुरू

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने सोमवार को यरुशेलम में भ्रष्टाचार के मुकदमे की फिर से सुनवाई शुरू होने पर खुद को दोषी न ठहराए जाने का आग्रह किया है।

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने सोमवार को यरुशेलम में भ्रष्टाचार के मुकदमे की फिर से सुनवाई शुरू होने पर खुद को दोषी न ठहराए जाने का आग्रह किया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, यरूशेलम जिला अदालत में 3 जजों के पैनल के सामने नेतन्याहू पेश हुए और अपने खिलाफ लगे आरोपों से इनकार किया।

नेतन्याहू ने अपने वकीलों द्वारा पेश किए गए एक दस्तावेज का जिक्र करते हुए कहा, "मैं अपने नाम से लिखे गए जवाब की पुष्टि करता हूं।" इस जबाव में उन्होंने रिश्वत, धोखाधड़ी और विश्वास के उल्लंघन के आरोपों को खारिज किया है।

हिब्रू भाषा के हाएट्र्ज अखबार ने बताया कि जजों से अनुमति लेकर वह 20 मिनट में ही कोर्ट से चले गए थे और उनके वकील उनकी ओर से बहस करते रहे। उनके वकील बोअज बेन जूर और अमित हदाद ने तर्क दिया कि संवैधानिक प्रक्रियाओं का उल्लंघन किया गया था। साथ ही अभियोजन पक्ष ने आरोप को खारिज कर दिया।

बता दें कि इजराइल में सबसे अधिक समय तक प्रधानमंत्री रहने वाले नेतन्याहू के खिलाफ 3 अलग-अलग मामलों में भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं, जिन पर सुनवाई चल रही है। उन पर आरोप है कि उन्होंने रईस दोस्तों से कीमती उपहार लिये और मीडिया में अच्छा कवरेज पाने के लिए मीडिया टायकून को लाभ पहुंचाए।

हालांकि 71 वर्षीय नेता ने इन आरोपों को साजिश करार दिया है। वह इजराइल के पहले ऐसे प्रधानमंत्री हैं, जिन पर पद पर रहते हुए मुकदमा चल रहा है। उनके खिलाफ पूरे इजरायल में साप्ताहिक प्रदर्शन हो रहे हैं और उनसे इस्तीफे की मांग की जा रही है।

Keep up with what Is Happening!

AD
No stories found.
Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news