लखनऊ: जयपुरिया प्रबंधन संस्थान में हुआ एलुमनी मीट का आयोजन, पूर्व छात्रों व शिक्षकों ने की शिरकत
Photos by Dheeraj Dhawan

लखनऊ: जयपुरिया प्रबंधन संस्थान में हुआ एलुमनी मीट का आयोजन, पूर्व छात्रों व शिक्षकों ने की शिरकत

संस्थान का लगभग 7000 से अधिक पूर्व छात्रों मजबूत नेटवर्क है जो पूरे देश में फैला हुआ है। इनको बेहतर संगठन की दृष्टि से सात घरेलु खंडो में जो की सभी बड़े महानगरों में हैं व इसका एक अंतर्राष्ट्रीय खंड दुबई में भी है।

जयपुरिया प्रबंध संसथान लखनऊ ने 21 मार्च 2021 को एलुमनी मीट साम्यांतर का आयोजन किया। इस आयोजन में संस्थान के पूर्व छात्रों शिक्षकों सहित लगभग 300 से ज्यादा लोगों ने शिरकत की।

संस्थान का लगभग 7000 से अधिक पूर्व छात्रों मजबूत नेटवर्क है जो पूरे देश में फैला हुआ है।  इनको बेहतर संगठन की दृष्टि से सात घरेलु खंडो में जो की सभी बड़े महानगरों में हैं व इसका एक अंतर्राष्ट्रीय खंड दुबई में भी है। 

आयोजन का आरंभ जयपुरिया इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट लखनऊ की निदेशिका डॉ. कविता पाठक के स्वागत भाषण के साथ शुरू हुआ जिन्होंने संस्थान के एलुमनाऐ के द्वारा प्रदान सहायता और मार्गदर्शन का उल्लेख किया।

उन्होंने कहा की एलुमनाई संसथान का एक अभिन्न हिस्सा है उनकी राय एवम परामर्श से समय समय पर पाठ्यक्रम में परिवर्तन किये जाते हैं एलुमनाई छात्रों को ट्रेनिंग देने के साथ ही उनको नौकरी दिलाने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते है।

इस आयोजन में श्री आकाशदीप सक्सेना अध्यक्ष लखनऊ एलुमनाई एसोसिएशन भी मौजूद थे। इसके बाद वार्षिक बैठक की शुरुवात हुई जिसमे भर की गतिविधियों पर चर्चा करि गयी एवम आने वाले वर्ष के लिए रणनीति भी बनाई गयी। बैठक के अंत में साईनोशोर नामक वार्षिक पूर्व छात्र पत्रिका का विमोचन किया गया।

बैठक के बाद सांस्कृतिक कार्यक्रमों की शुरुआत हुई जिसमे न सिर्फ छात्रों ने बल्कि पूर्व छात्रों ने भी गानो एवम नृत्य से सबका मन मोह लिया । पूर्व छात्र अपने पुराने शिक्षकों व साथियों से मिलकर बहुत खुश एवम भावुक हुए और अपने जामने की बातें याद करके ख़ुशी से झूम उठे।

इस अवसर पर इंटरनेशनल चैप्टर के पूर्व छात्र श्री सचिन कपूर ने संस्थान के एक छात्र को पचास हज़ार रुपये की छात्रवृत्ति देने की घोसणा की।

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news