कॉर्पोरेशन बैंक एम्पलाई यूनियन द्वारा मेंबर्स मीट का आयोजन

कॉर्पोरेशन बैंक एम्पलाई यूनियन द्वारा मेंबर्स मीट का आयोजन

अपनी एकता को और मजबूत करने के लिए कॉर्पोरेशन बैंक एम्पलाई यूनियन की लखनऊ यूनिट ने यूपी और उत्तराखंड के सभी सदस्यों के लिए मेंबर्स मीट का आयोजन 13 फरवरी को किया

कारपोरेशन बैंक एम्पलाइज यूनियन,( CBEU) , बैंकों की सबसे बड़ी और जिम्मेदार यूनियन , ऑल इंडिया बैंक एम्पलाइज एसोसिएशन ,(AIBEA ) से संबद्ध, सबसे विश्वसनीय सहयोगी संगठनों में से एक है l

CBEU ने हमेशा ही अपने सदस्यों की भलाई एवं लाभ के लिए बढ़-चढ़कर लड़ाई की है तथा उनकी सेवा शर्तों में अनवरत सुधार के लिए हमेशा संघर्ष किया है। कारपोरेशन बैंक तथा आंध्र बैंक का यूनियन बैंक में विलय के बाद यूनियन बैंक में AIBEA के सदस्यों की संख्या में अभूतपूर्व वृद्धि हुई तथा आज यूनियन बैंक में सबसे बड़ी यूनियन होने का गौरव रखती है।

पिछले अप्रैल 2020 से मर्जर होने के बाद कोरोना कॉल के कारण सामाजिक गतिविधियों में रोक लग गई थी। उसका प्रभाव यूनियन की गतिविधियों पर भी पड़ा तथा कोई बड़ा सम्मेलन आयोजित नहीं हो सका।

आज जब स्थितियां सुधर रही हैं तो सभी सदस्य जो तीनों बैंकों में AIBEA का प्रतिनिधित्व करते हैं, एक छत के नीचे खड़े होने का अवसर प्राप्त कर रहे हैं।

इसी उद्देश्य के साथ और अपनी एकता को और मजबूत करने के लिए कॉर्पोरेशन बैंक एम्पलाई यूनियन की लखनऊ यूनिट ने यूपी और उत्तराखंड के सभी सदस्यों के लिए मेंबर्स मीट का आयोजन 13 फरवरी को किया।

कारपोरेशन बैंक एम्पलाई यूनियन उत्तर प्रदेश के सहायक मंत्री कॉमरेड धर्मेंद्र कुमार अवस्थी जी ने इस मेंबर्स मीट का आयोजन करने का निर्णय लिया और उत्तर प्रदेश के सभी साथी इसकी तैयारी में जुड़ गए।

इस मेंबर्स मीट का उद्घाटन कारपोरेशन बैंक के राष्ट्रीय महामंत्री कामरेड विंसेंट डिसूजा जी करेंगे तथा इस मीट की अध्यक्षता कारपोरेशन बैंक एम्पलाई यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष कामरेड स्टीफेन जयचंद्रा जी करेंगे। हमारी इस मेंबर्स मीट में यूनियन बैंक और आंध्र बैंक के प्रदेश के महामंत्री आदरणीय अतिथि के रूप में इस सभा को अलंकृत करेंगे तथा अपने विचारों से तीनों बैंक की यूनियन में एक सामंजस्य स्थापित करने की दिशा में कार्य करेंगे यूनियन बैंक की उत्तर प्रदेश की इकाई यूनियन बैंक स्टाफ एसोसिएशन , उत्तर प्रदेश(UBSA,UP) के महामंत्री कॉमरेड पीके महेश्वरी जी इस सभा के प्रमुख अतिथि हैं।

उनके साथ आंध्रा बैंक की मध्य क्षेत्र के यूनियन आंध्र बैंक एम्पलाइज यूनियन (ABEU) के महामंत्री कामरेड सुधीर शर्मा जी उपस्थित रहेंगे।

मेंबर्स मीट के सम्मानीय अतिथि लखनऊ अंचल के फील्ड जनरल मैनेजर श्री राजीव मिश्रा जी वाराणसी अंचल के फील्ड जनरल मैनेजर श्री चंद्र मोहन मिनोचा जी , हमारे लखनऊ क्षेत्रीय कार्यालय के उप महाप्रबंधक श्री संतोष शुक्ला जी, क्षेत्रीय कार्यालय कानपुर के उप महाप्रबंधक श्री ऋषिकेश मिश्रा जी, क्षेत्रीय कार्यालय अयोध्या के सहायक महाप्रबंधक श्री मुकुल श्रीवास्तव जी उपस्थित रहेंगे तथा अन्य समस्त उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के सभी क्षेत्रीय प्रबंधक इसमें सम्मिलित होने की स्वीकृति दे चुके हैं।

मेंबर्स मीट को कारपोरेशन बैंक एम्पलाई यूनियन के उपाध्यक्ष कामरेड आर के बलाल तथा संयुक्त सचिव कामरेड रविंद्र शर्मा जी भी सुशोभित करेंगे।

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से लगभग 350 कॉमरेड इस मेंबर्स मीट मैं शामिल होने के लिए आ रहे हैं। एक नए वातावरण में समाहित होने की दिशा में यह मेंबर मीट बहुत ही कारगर साबित होगी मिले हुए बैंकों के सदस्यों की अपनी कई अपेक्षाएं , आकांक्षाएं हैं तथा समस्याएं भी हैं जिनका निवारण अथवा स्पष्टीकरण इस सभा द्वारा हो जाएगा l

इस सभा से उत्तर प्रदेश में यूनियन बैंक में AIBEA के एकात्मक शक्ति का शानदार विकास होगा l

इस सभा का आयोजन लखनऊ की कारपोरेशन बैंक एम्पलाई यूनियन की जोनल टीम तथा लखनऊ जोन के सदस्यो भरपूर सहयोग व योगदान मिला है।

लखनऊ जोन के अध्यक्ष कामरेड तेज शंकर, जोनल सेक्रेटरी कामरेड संतोष संबल, लेडीस सेक्रेटरी कामरेड रश्मि मीना तथा एरिया सेक्रेटरी कामरेड चंद शेखर तिवारी ,कामरेड अंशुमन अवस्थी, कामरेड सौरभ श्रीवास्तव एवं कामरेड प्रशांत शुक्ला जी का रचनात्मक सहयोग प्राप्त हुआ जिसके बिना इस सभा का आयोजन संभव ही नहीं था l

इसके अतिरिक्त भी लखनऊ के हमारे सभी कामरेड स्तर बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं।

मेंबर्स मीट में बैंकों के निजीकरण के किए जा रहे प्रयास का विरोध के स्वर प्रमुखता से उठाए निजी करण के कारण पब्लिक सेक्टर संस्थानों को बर्बाद किया जा रहा है।

बैंकों की संयुक्त संगठन यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन ने निजीकरण के विरोध में होने वाले प्रदर्शनों का ऐलान कर दिया है।

15:00 16 मार्च को होने वाली हड़ताल उसमें प्रमुख है सरकार के किसी दुर्भावना के विरोध में सभी बैंकों के संगठन तथा बाकी ट्रेड यूनियन मिलकर प्रदर्शन करेंगे यह इस सभा के मुख्य देशों में एक है बैंकों का निजीकरण किसी भी हालत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा

कारपोरेशन बैंक एम्पलाई यूनियन को अपनी प्रदेश फेडरेशन से भी हमेशा भरपूर सहयोग मिलता रहा है अन्य बैंकों के सभी बड़े नेताओं का हमें आशीर्वाद प्राप्त रहा है और रहेगा l

कामरेड वीके सिंह, कामरेड राकेश श्रीवास्तव जी कॉमरेड अनिल श्रीवास्तव जी कामरेड एसके संगतानी कामरेड केके मिश्रा जी कामरेड राजेश श्रीवास्तव जी कामरेड एस आर बाजपेई जी हमेशा हमारे ट्रेड यूनियन के मार्गदर्शक रहे और उनके निर्देशों से ही हमने ट्रेड यूनियन के कार्य को आगे बढ़ाया।

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news