टेक्नो ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस में हुआ अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों के फेयरवेल का आयोजन

इस विदाई समारोह की पूरी जिम्मेदारी जूनियर्स छात्रों और मैनेजमेंट ने बड़े ही बेहतरीन तरीके से उठाई और यह सुनिश्चित किया की वह इस समारोह को अंतिम वर्षीय छात्रों के लिए यादगार बना सके।
टेक्नो ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस में हुआ अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों के फेयरवेल का आयोजन
Photos by Dheeraj Dhawan

यादों के पिटारे को घर ले जाते छात्र दिनांक 25 सितंबर 2021 को फैजाबाद रोड, इंदिरा नहर निकट स्थित टेक्नो ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस में बैच 2020 तथा बैच 2021 ग्रेजुएशन व पोस्टग्रेजुएशन के अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों का फेयरवेल आयोजित हुआ।

इस विदाई समारोह की पूरी जिम्मेदारी जूनियर्स छात्रों और मैनेजमेंट ने बड़े ही बेहतरीन तरीके से उठाई और यह सुनिश्चित किया की वह इस समारोह को अंतिम वर्षीय छात्रों के लिए यादगार बना सके।

कार्यक्रम की शुरुआत एक उत्कृष्ट स्वागत नृत्य से हुई जिसे खास तौर पर जूनियर्स छात्रों ने अपने सीनियर्स के लिए प्रस्तुत किया। इस नृत्य के साथ मनोरंजन का कारवां आगे बढ़ा और विभिन्न प्रकार के उम्दा प्रदर्शन हुए।

कुछ जूनियर्स ने अपने सीनियर्स के लिए भावपूर्ण गीत समर्पित किए तो कुछ ने नृत्य और कविताएं। अर्पित ( बैचलर्स ऑफ आर्ट इन जर्नलिजम एंड मास कम्युनिकेशन ) ने 'पापा कहते हैं बड़ा नाम करेगा" गीत को गाया और और उत्साह को बढ़ाया।

वही अन्य छात्रों ने अपनी सुरीली आवाज के जादू से कॉलेज लाइफ के गाने गाकर बीती यादें ताजा की। गीत-संगीत, नृत्य, चुटकुलों और ठहाको ने समां को बांधे रखा और सभी छात्र और छात्राओं ने इस कार्यक्रम का आनंद उठाया। इन सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ ही साथ सीनियर्स के लिए म्यूज़िकल चेयर्स, गेट ऑन अ चेयर, ह॒यूमन नॉट, पेपर फोल्डिंड, ट्रेज़र हंट जैसे रोचक खेलों का आयोजन भी किया गया।

इन सभी खेलों में सीनियर्स छात्रों ने बढ़ चढ़ के हिस्सा लिया और आनंद उठाया। इन खेलों को जूनियर्स ने उत्साह पूर्वक देखा और अपने पसंदीदा सीनियर्स को चियर्स करके उनका मनोबल बढ़ाया। कार्यक्रम के अंतिम पड़ाव पर डी.जे की धुनों पर क्या जूनियर और क्या सीनियर सभी ने जम के धमाल मचाया।

सीनियर्स से बात चीत कर जूनियर्स ने उनकी कॉलेज में बनाई यादों के बारे में पूछा जिसके जवाब में सीनियर्स ने तमाम खूबसूरत यादों के बारे में बताया जो उन्होंने कैफेटेरिया से लेकर कक्षा तक बनाई।

विदा होते इन छात्रों ने भावुक होते हुए अपने मित्रों और अध्यापकों की याद आने की बात कही और यह भी कहा की हम इस कॉलेज से ज्ञान तथा नैतिक मूल्यों के साथ ही साथ मधुर यादों का पिटारा भी लेके जा रहे हैं।

मिस्टर टेक्नॉइट 2020 का ख़िताब अभिषेक उप्पल (BBA) तो मिस टेक्नॉइट 2020 का ख़िताब (BAJMC) की रति मंध्यान के नाम रहा। वहीं मिस्टर टेक्नॉइट 2021 के विजेता रहे प्रशांत शेखर श्रीवास्तव (B.Com) और मिस टेक्नॉइट 2021 बनी (बीवीए पेंटिंग) की कनिका शर्मा।

स्टार ऑफ कैंपस मेल 2020 का खिताब कुशाग्र सरन (BAJMC), स्टार ऑफ कैंपस मेल 2021 अभिनव राजपूत रहे। वहीं स्टार ऑफ टेक्नो फीमेल 2020 का ख़िताब समीक्षा पांडे (BBA) और स्टार ऑफ कैंपस 2021 कुशाली श्रीवास्तव (B.com Honours) के नाम रहा।

इन टाइटल्स के अलावा बैच 2020 और 2021 के टॉपर्स को टेक्नो ग्रुप के चेयरमैन आर के अग्रवाल, मैनेजिंग डायरेक्टर ऋषि अग्रवाल, व प्रेसिडेंट विधि अग्रवाल के द्वारा सम्मानित भी किया गया।

कार्यक्रम में टेक्नो ग्रुप के चेयरमैन आर के अग्रवाल, मैनेजिंग डायरेक्टर ऋषि अग्रवाल, व प्रेसिडेंट विधि अग्रवाल मौजूद रहे। जिन्होंने स्टूडेंट्स के उज्जवल भविष्य की कामना की।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.