अभिजीत सावंत ने रिऐलिटी शोज पर साधा निशाना, बोले- टैलेंट के बजाय 'ड्रामे' पर रहता है ध्यान

‘इंडियन आइडल 12’ (Indian Idol 12) देश के सबसे लोकप्रिय सिंगिंग रियलिटी शो में से एक है।
अभिजीत सावंत ने रिऐलिटी शोज पर साधा निशाना, बोले- टैलेंट के बजाय 'ड्रामे' पर रहता है ध्यान

‘इंडियन आइडल 12’ (Indian Idol 12) देश के सबसे लोकप्रिय सिंगिंग रियलिटी शो में से एक है। हालांकि, उसे हाल ही में अपने किशोर कुमार एपिसोड को लेकर अपने दर्शकों से कड़ी प्रतिक्रिया का सामना करना पड़ा था और अब ऐसा लगता है कि शो के लिए परेशानी अभी भी खत्म नहीं हुई है।

‘इंडियन आइडल’ के पूर्व विजेता अभिजीत सावंत (Abhijeet Sawant) ने एक इंटरव्यू में शो की जमकर आलोचना की है और उस पर प्रतियोगियों के टैलेंट के बजाय ‘गरीबी और प्यार की नकली कहानियों पर अधिक ध्यान केंद्रित करने’ का आरोप लगाया है।

अभिजीत सावंत ने ‘इंडियन आइडल’ को लेकर किए चौंकाने वाले दावे :-

अभिजीत सावंत ने आज तक के साथ हाल ही में एक इंटरव्यू में किशोर कुमार के बेटे अमित कुमार के कहने के बाद शो की आलोचना की है जिसमें उन्होंने कहा था कि ‘उन्हें अपने पिता को दिए गए स्पेशल ट्रिब्यूट एपिसोड में मजा नहीं आया था’। अभिजीत सावंत ने इंडियन आइडल की तुलना क्षेत्रीय संगीत रियलिटी शो से की और कहा कि क्षेत्रीय संगीत रियलिटी शो देखने वाले दर्शकों को शायद ही प्रतियोगियों की पृष्ठभूमि पता हो। इसके अलावा, उन्होंने कहा कि क्षेत्रीय संगीत रियलिटी शो केवल ‘सिंगिंग’ पर ध्यान देते हैं, लेकिन इंडियन आइडल जैसे राष्ट्रीय संगीत रियलिटी शो बस ‘प्रतियोगियों की दुखद कहानियों पर ध्यान केंद्रित करना पसंद करते हैं’।

अभिजीत ने आगे अपना भी उदाहरण दिया और एक घटना सुनाई जब वह इंडियन आइडल के मंच पर बीच में परफॉर्म करते हुए गाने के बोल भूल गए, लेकिन जजों ने उन्हें एक और मौका दिया था। इस पर उन्होंने कहा कि अगर आज के समय में ऐसा होता तो इसे भी ‘ड्रामा बनाकर इसका फायदा उठाया’ जाता।

बाद में, अभिजीत ने किशोर कुमार एपिसोड के बारे में बात की और कहा कि ‘किशोर कुमार के साथ किसी भी गायक की तुलना करना गलत है’। साथ ही, उन्होंने कहा कि ‘हर किसी का अपना अंदाज होता है और वह अपने अनोखे तरीके से श्रद्धांजलि देने के लिए आजाद है’।

गौरतलब है कि किशोर कुमार के एपिसोड के बाद यह शो काफी विवादों का हिस्सा बन गया है। बॉलीवुड लाइफ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, ‘इंडियन आइडल’ के होस्ट ने कबूल किया है कि पवनदीप राजन और अरुणिता कांजीलाल की प्रेम कहानी ‘फर्जी’ है। इंडियन आइडल सीजन 12 सोनी टीवी पर हर वीकेंड प्रसारित होता है और सोनी लिव ऐप पर कभी भी स्ट्रीम करने के लिए उपलब्ध है।

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news