terence lewis
terence lewis
इडियट बॉक्स

कोविड-19 को नियति का नृत्य मानते हैं टेरेंस

अपनी पसंदीदा धुनों पर नृत्य करें, जैसे कोई नहीं देख रहा है और फिर किसी एक निश्चित शॉट का आना आपका मूड बना देता है। कोरियोग्राफर और डांसर टेरेंस लुईस का मानना है कि आज जैसे तनावपूर्ण समय में डांस आपको फिट, सतर्क और खुश रहने में मदद कर सकता है।

Yoyocial News

Yoyocial News

अपनी पसंदीदा धुनों पर नृत्य करें, जैसे कोई नहीं देख रहा है और फिर किसी एक निश्चित शॉट का आना आपका मूड बना देता है। कोरियोग्राफर और डांसर टेरेंस लुईस (terence lewis) का मानना है कि आज जैसे तनावपूर्ण समय में डांस आपको फिट, सतर्क और खुश रहने में मदद कर सकता है। कई डांस रियलिटी टीवी शो में जज बन चुके लुईस ने आईएएनएस से कहा, "मैं मानवता और आत्मा के लिए नृत्य के महत्व में विश्वास करता रहा हूं। नृत्य एक सार्वभौमिक भाषा है जिसे आपके अस्तित्व के मूल के माध्यम से व्यक्त किया जाता है। मन, शरीर और आत्मा को जोड़कर मानव कंपन के उत्थान की ये शक्ति अद्वितीय है। कई साल पहले मैंने 'एनी बॉडी कैन डांस' (एबीसीडी) नामक एक अभियान शुरू किया था, जो सभी को नृत्य के आनंद का परिचय देने के लिए काम करता है। शारीरिक रूप से मानसिक और भावनात्मक रूप से नृत्य के लाभों पर बहुत शोध हुआ है।"

लॉकडाउन के दौरान उनके पेशेवर प्रशिक्षण संस्थान को दुनिया भर से नृत्य प्रशिक्षण के लिए आग्रह मिल रहे हैं। मीडिया एंड एंटरटेनमेंट स्किल्स काउंसिल (एमईएससी) और विद्यादान द्वारा हाल ही में एक वेबिनार में लुईस ने नृत्य में करियर बनाने के इच्छुक लोगों के लिए आवश्यक स्तर और प्रशिक्षण के बारे में बात की और रहने के लिए फिट रहने की युक्तियां भी साझा कीं।लॉकडाउन में जीवन कैसा है? इस बारे में उन्होंने कहा, "बहुत सारी शूटिंग, साक्षात्कार और यहां तक कि ऑनलाइन दिखने और जज करने में व्यस्त हूं! आज जो तकनीक उपलब्ध है उसके कारण हम लगातार ऑनलाइन सक्रिय हैं। मेरा संस्थान ऑनलाइन क्लास संचालित कर रहा है, जिसमें 18-23 मई को एक बड़ा डांस कैंप होने जा रहा है। ऐसी चीजों की प्लानिंग और फिर उनके प्रचार में बहुत व्यस्त हूं।"

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news