Panama Papers Leak Case: पनामा पेपर्स लीक मामले में ऐश्वर्या राय से ईडी ने की पांच घंटे पूछताछ, सदन में जया बच्चन हुईं नाराज

इस मामले को लेकर ऐश्वर्या राय बच्चन को पहले भी दो बार बुलाया गया था, लेकिन उन्होंने दोनों ही बार उन्होंने मेल के जरिए जवाब देकर नोटिस को स्थगित करने की गुजारिश की थी।
Panama Papers Leak Case: पनामा पेपर्स लीक मामले में ऐश्वर्या राय से ईडी ने की पांच घंटे पूछताछ, सदन में जया बच्चन हुईं नाराज

पनामा पेपर्स लीक (Panama Papers Leak Case) मामले में दिल्ली में ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) से ईडी ने करीब पांच घंटे पूछताछ की। ईडी ने ऐश्वर्या को फेमा के मामले में समन किया था जिसमें गिरफ्तारी नहीं होती है। ऐश्वर्या अब पूछताछ के बाद मुंबई रवाना हो चुकी हैं। देर रात दिल्ली एयरपोर्ट पर उन्हें स्पॉट किया गया। इस मामले को लेकर ऐश्वर्या राय बच्चन को पहले भी दो बार बुलाया गया था, लेकिन उन्होंने दोनों ही बार उन्होंने मेल के जरिए जवाब देकर नोटिस को स्थगित करने की गुजारिश की थी।

पनामा पेपर्स लीक मामला

इस पेपर लीक में अमिताभ बच्चन और ऐश्वर्या राय समेत कई भारतीय हस्तियों के नाम थे। सभी लोगों पर टैक्स धोखाधड़ी के आरोप लगे थे। इस मामले में अभिषेक बच्चन को भी हाल ही में ईडी ने समन किया था। इन दस्तावेजों में फिल्मी सितारों और उद्योगपतियों सहित 500 भारतीयों के नाम शामिल हैं। इस मामले में नाम सामने आने के बाद अमिताभ ने पनामा पेपर्स में सामने आई कंपनियों से भी किसी तरह का संबंध होने से मना किया था।

क्या है पनामा पेपर लीक जिसके लिए ED ने  ऐश्वर्या राय को भेजा था समन

टैक्स हेवेन कहे जाने वाले देश पनामा की एक लॉ फर्म मोसेक फोंसेका का 40 साल का डेटा 3 अप्रैल, 2016 को लीक हो गया था। इसमें खुलासा हुआ कि कैसे दुनियाभर के अमीर और प्रभावशाली लोग टैक्स बचाने के लिए पैसा ऑफ-शोर कंपनियों में लगा रहे हैं। इस तरह से बड़े तौर पर टैक्स चोरी और मनी लॉन्ड्रिंग तक हो रही थी। इन दस्तावेजों में फिल्मी सितारों और उद्योगपतियों सहित 500 भारतीयों के नाम शामिल हैं। इनमें बच्चन परिवार का नाम भी सामने आया था। दावा किया गया कि ऐश्वर्या राय देश से बाहर एक कंपनी की डायरेक्टर और शेयरहोल्डर थीं। ऐश्वर्या के अलावा उनके पिता के. राय, मां वृंदा राय और भाई आदित्य राय भी कंपनी में उनके पार्टनर थे।

जया बच्चन को संसद में आया गुस्सा

खबरों की मानें तो ऐश्वर्या राय बच्चन से दोबारा भी पूछताछ हो सकती है। उधर सोमवार को जया बच्चन भी संसद में काफी भड़की हुईं दिखीं। हांलाकि उन्होंने सीधे तो इस मामले का जिक्र नहीं किया लेकिन उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के जल्द बुरे दिन आने वाले हैं, ऐसे में सोशल मीडिया यूजर्स को लगता है कि उनका इशारा ऐश्वर्या से हुई पूछताछ की तरफ था।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news