रियल लाइफ हीरो स्वर्गीय माइनिंग इंजीनियर सरदार जसवंत सिंह गिल की भूमिका निभाएंगे बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार

पूजा एंटरटेनमेंट द्वारा निर्मित अक्षय कुमार की अगली फिल्म स्वर्गीय माइनिंग इंजीनियर सरदार जसवंत सिंह गिल की बायोपिक होगी।
रियल लाइफ हीरो स्वर्गीय माइनिंग इंजीनियर सरदार जसवंत सिंह गिल की भूमिका निभाएंगे बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार

बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार की इस साल आई चार फिल्में- सम्राट पृथ्वीराज, कठपुतली, बच्चन पांडे और रक्षाबंधन बॉक्स ऑफिस पर उलटे मुंह गिरीं। इन फिल्मों के फ्लॉप होने से अक्षय कुमार को काफी बड़ा झटका लगा है।

इसके चलते अब वे कुछ ऐसा करने की तैयारी में हैं, जिससे दर्शकों का प्यार वापस पा सकें। इसी कड़ी में अक्षय कुमार आगामी फिल्म में स्वर्गीय माइनिंग इंजीनियर सरदार जसवंत सिंह गिल की भूमिका निभाते दिखाई देंगे।

पूजा एंटरटेनमेंट द्वारा निर्मित अक्षय कुमार की अगली फिल्म स्वर्गीय माइनिंग इंजीनियर सरदार जसवंत सिंह गिल की बायोपिक होगी।

बता दें कि स्वर्गीय सरदार जसवंत सिंह गिल एक इंजीनियर थे, जिन्होंने 1989 में एक कोयला खदान से 65 खनन श्रमिकों को बचाने के दौरान भारत के सबसे बड़े बचाव मिशनों में से एक का नेतृत्व किया था। उनकी याद में 16 नवंबर को रेस्क्यू डे के रूप में भी मनाया जाता है।

भारत के संसदीय मामलों के मंत्री प्रह्लाद जोशी ने अपने ट्विटर हैंडल पर इस दिन को याद करते हुए ट्वीट किया, 'स्वर्गीय सरदार जसवंत सिंह गिल जी को 1989 में एक बाढ़ वाली कोयला खदान से 65 श्रमिकों को बचाने में उनकी वीरतापूर्ण भूमिका के लिए याद किया जाता है। हमें हमारे #कोलवारियर्स पर गर्व है, जो भारत की ऊर्जा सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए हर रोज बाधाओं से लड़ते हैं।'

प्रह्लाद जोशी के इस ट्वीट पर जवाब देते हुए अक्षय कुमार ने कहा कि पर्दे पर इस हीरो के किरदार को निभाना सम्मान की बात है। उनके जैसी कहानी मैंने आज तक नहीं सुनी है!

वहीं, प्रह्लाद जोशी के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए निर्माता वाशु भगनानी ने लिखा, आज के दिन स्वर्गीय #सरदारजसवंतसिंहगिल को याद कर रहे हैं, जिन्होंने बेहद कठिन परिस्थितियों में रानीगंज की कोयला खदानों में फंसे खनिकों की जान बचाई। हमारी अगली फिल्म में उनकी वीरता को प्रदर्शित करना वास्तव में एक सम्मान और सौभाग्य की बात है।.

गौरतलब है कि इस फिल्म का निर्देशन टीनू सुरेश देसाई करेंगे, जिन्होंने पहले अक्षय कुमार के साथ राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म रुस्तम में काम किया था। वहीं ,पूजा एंटरटेनमेंट के साथ यह अक्षय कुमार की तीसरी फिल्म होगी। हालांकि, फिलहाल फिल्म की टाइटल फाइनल नहीं है।

अक्षय कुमार के वर्कफ्रंट की बात करें तो उनकी एक के बाद एक कई फिल्में रिलीज के लिए कतार में हैं, जिसमें सेल्फी, ओह माय गॉड 2 ,कैप्सूल गिल आदि शामिल हैं।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news