बिहार: सुशांत मामले में डीजीपी ने कहा, 'जरूरत पड़ी तो वरिष्ठ अधिकारी मुंबई जाएंगे, किसी भी हाल में मिलेगा न्याय'
मल्टीप्लेक्स

बिहार: सुशांत मामले में डीजीपी ने कहा, 'जरूरत पड़ी तो वरिष्ठ अधिकारी मुंबई जाएंगे, किसी भी हाल में मिलेगा न्याय'

बिहार के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गुप्तेश्वर पांडेय ने शनिवार को कहा कि बिहार पुलिस की एक टीम अभी मुख्य आरोपी रिया चक्रवर्ती को 'लोकेट' नहीं कर पाई है। अगर जरूरत पड़ी तो यहां से वरिष्ठ अधिकारी मुंबई भेजे जाएंगे.

Yoyocial News

Yoyocial News

बिहार के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गुप्तेश्वर पांडेय ने शनिवार को कहा कि पटना में दर्ज अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की कथित आत्महत्या से जुड़े मामले में मुंबई गई बिहार पुलिस की एक टीम अभी मुख्य आरोपी रिया चक्रवर्ती (rhea chakraborty) को 'लोकेट' नहीं कर पाई है। उन्होंने कहा कि बिहार पुलिस सबूतों के आधार पर काम कर रही है और अगर जरूरत पड़ी तो यहां से वरिष्ठ अधिकारी मुंबई भेजे जाएंगे, जिससे कि वे अपने समकक्षों से मिलकर हालात अपने अनुरूप कर सकें।

सुशांत आत्महत्या मामले में पांडेय ने शनिवार को पत्रकारों से खुलकर बात की। उन्होंने कहा कि मुंबई में जांच कर रही बिहार पुलिस की टीम अब तक दिवंगत अभिनेता के दोस्तों, सहयोगियों और रिश्तेदारों से मुलाकात की है और उनसे कई अहम जानकारियां जुटाई हैं। पांडेय ने कहा, "मुम्बई गई चार सदस्यीय टीम ने सुशांत की बहन, पूर्व गर्लफ्रेड अंकिता लोखंडे, उनके रसोइया, उनके दोस्तों और सहकर्मियों के बयान दर्ज किये हैं। साथ ही टीम राजपूत के बैंक खातों से किए गए लेन-देन की जानकारी इकट्ठा करने के लिए भी बैंक गई थी। रिया चक्रवर्ती को हालांकि अभी 'लोकेट' नहीं किया जा सका है।"

IPS Gupteshwar Pandey
IPS Gupteshwar Pandey

मामले की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से कराने के संबंध में पूछे जाने पर डीजीपी ने कहा, "बिहार पुलिस इस मामले की जांच के लिए सक्षम है। अगर सुशांत के परिजन चाहेंगे कि इस मामले की जांच सीबीआई से हो, तो इस पर विचार किया जाएगा, लेकिन बिहार पुलिस किसी भी हद तक सुशांत को न्याय दिलाने तक जाएगी और मैं आपको यकीन दिलाता हूं कि बिहार पुलिस सुशांत की आत्मा की शांति के लिए उनके परिजनों को न्याय दिलाने में पूरी तरह सक्षम है।"

कई लोगों द्वारा इस मामले में क्षेत्राधिकार के बाहर जाकर मामला दर्ज करने के आरोप के संबंध में पूछे जाने पर डीजीपी ने स्पष्ट कहा कि पटना में सुशांत के बुजुर्ग पिताजी ने मामला दर्ज कराया है और पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। इसके बाद एक आरोपी इस मामले को लेकर सर्वोच्च न्यायालय गई हैं। उन्होंने कहा, "सर्वोच्च न्यायालय का जो भी आदेश होगा उसका पालन किया जाएगा। अगर बिहार पुलिस को मामले की जांच का मौका मिलता है तो सच सामने लाया जाएगा।"

उल्लेखनीय है कि पटना के रहने वाले और बालीवुड के चर्चित अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को मुंबई के बांद्रा स्थित अपने फ्लैट में कथित तौर पर आत्महत्या कर ली थी। इसके बाद इस मामले की जांच मुंबई पुलिस कर रही थी। इसके बाद सुशांत के पिता केके सिंह ने 25 जुलाई को रिया चक्रवर्ती और उसके परिवार के सदस्यों सहित छह अन्य लोगों के खिलाफ उनके बेटे को आत्महत्या के लिए उकसाने को लेकर पटना के राजीवनगर थाना में एक मामला दर्ज करवाया।

मामला दर्ज होने के बाद बिहार पुलिस ने मुंबई पहुंचकर मामले की जांच प्रारंभ कर दी। रिया ने हालांकि इस मुकदमे को मुम्बई शिफ्ट किए जाने को लेकर सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। इस सम्बंध में सुप्रीम कोर्ट में पांच अगस्त को सुनवाई होनी है।

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news