बॉलीवुड की ये अभिनेत्रियां करती है साइड बिजनेस, सनी लियोन बेचती है एडल्ट टॉयज तो शिल्पा

बॉलीवुड की ये अभिनेत्रियां करती है साइड बिजनेस, सनी लियोन बेचती है एडल्ट टॉयज तो शिल्पा

कोई अभिनेत्री बेच रही है बच्चों के कपड़े तो किसी ने खोला है खुद का जूलरी स्टोर। किसी ने बनाया है रेस्टोरेंट की दुनिया में अपना नाम, तो कोई बेच रही है ऑनलाइन एडल्ट टॉयज़। देखिए कौन सी अभिनेत्री कौन सा साइड बिज़नेस कर रही है।

कोई अभिनेत्री बेच रही है बच्चों के कपड़े तो किसी ने खोला है खुद का जूलरी स्टोर। किसी ने बनाया है रेस्टोरेंट की दुनिया में अपना नाम, तो कोई बेच रही है ऑनलाइन एडल्ट टॉयज़। देखिए कौन सी अभिनेत्री कौन सा साइड बिज़नेस कर रही है।

करिश्मा कपूर-

90 के दौर में बॉलीवुड की टॉप अभिनेत्री रहीं करिश्मा कपूर एक ऑनलाइफ बेबी क्लोथिंग स्टोर चलाती हैं, जहां न्यूली बोर्न बच्चों से लेकर मां बनने वाली महिलाओं की जरुरत का हर सामान मिलता है।

करिश्मा के ऑनलाइट स्टॉर को ई-कॉमर्स वेबसाइट Babyoye.Com. के जरिए ऑपरेट किया जाता है।

सनी लियोनी-

एडल्ट फिल्मों की दुनिया से निकलकर बॉलीवुड में नाम कमाने वाली एक्ट्रेस सनी लियोनी भी बिजनेस करने के मामले में पीछे नहीं है। साल 2012 से सनी एक ऑनलाइन एडल्ट स्टोर चला रही है।

जिसमें जिसमें एडल्ट टॉयज, एट्रेक्टिव कॉस्टयूम, पार्टी वियर, स्विम वियर, लाइफस्टाइल एसेसरीज जैसे प्रोडक्ट मिलते हैं। इसके साथ ही सनी एक परफ्यूम और कॉस्मेटिक लाइन भी चलाती हैं जिसका नाम है ‘लस्ट’।

अनुष्का शर्मा-

अनुष्का शर्मा भी सफल बिजनेस वुमन बनने की राह पर अग्रसर हैं। अनुष्का ने अपने भाई के साथ मिलकर खुद की फिल्म प्रोडक्शन और डिस्ट्रब्यूशन कंपनी ‘क्लीन स्लेट फिल्म्स' खोली हुई है।

अपने प्रोडक्शन हाउस के तरत अनुश्का 'एनएच 10', फिलोरी और परी जैसी फिल्मों का निर्माण किया था। तो वहीं बीते साल पाताल लोक वेब सीरिज़ के जरिये अनुष्का वेब शोज़ की दुनिया में भी कदम रख चुकी हैं। इतना ही नहीं अनुशष्का की अपनी क्लोथिंग लाइन भी है जिसका नाम है ‘Nush’ है

कटरीना कैफ-

मॉडलिंग की दुनिया से निकलकर फिल्मी दुनिया में अपने हुस्न का परचम लहराने वाली कटरीना कैफ भी अब बिजनेस वुमन बन चुकी हैं।

2019 में कटरीना ने भारतीय सौंदर्य रिटेलर, न्याका के साथ साझेदारी में अपना खुद का ब्यूटी ब्रांड Kay ब्यूटी लॉन्च किया था। कटरीना की कंपनी के प्रोडक्ट काफी पसंद भी किये जाते हैं।

दीपिका पादुकोण-

दीपिका पादुकोण बॉलीवुड में सबसे ज्यादा फीस लेने वाली अभिनेत्रियों में से है। दीपिका के अंदर भी सफल बिजनेस वुमन वाले गुण हैं।

अपनी कमाल की फैशन सेंस के लिए वाह-वाही बटरोने वाली दीपिका के कुछ साल पहले ही अपनी खुद की ऑनलाइन फैशन लाइन, ‘ऑल अबाउट यू’ को लॉन्च किया था, जो विशेष रूप से ऑनलाइन फैशन प्लेटफॉर्म Myntra पर उपलब्ध है।

सुष्मिता सेन-

सुष्मिता सेन की खुद की एक जूलरी लाइन है, जो कि काफी पॉपुलर भी है। सुष्मिता के जूलरी लाइन बिजनेस को उनकी मां मैनेज करती हैं।

इसके अलावा उनकी खुद की एक प्रोडक्शन कंपनी भी है जिसका नाम तंत्रा एंटरटेनमेंट है। सुष्मिता ने एक कोलकाता में एक रेस्टोरेंट भी खोला था जिसे दुर्भाग्यवश उन्हें बंद करना पड़ा।

शिल्पा शेट्टी-

बॉलीवुड की सफल बिजनेस वुमन एक्ट्रेसेस की बात करें तो इस लिस्ट में टॉप पर शिल्पा शेट्टी का नाम आता है। बॉलीवुड की मोस्ट फिटेस्ट एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी सफल बिजनेस वुमेन के तौर पर भी जानी जाती है।

शिल्पा रेस्टोरेंट, बार और स्पा के बिजनेस से सालाना करोड़ों की कमाई कर रही हैं। हाल ही में उन्होने मुंबई के वर्ली इलाके में Bastian chain नाम का रेस्टोरेंट खोला है। शिल्पा का Bastian रेस्टोरेंट बांद्रा में भी है और अब उन्होने अपने रेस्टोरेंट बिजनेस को आगे बढ़ाया है। इसके अलावा शिल्पा शेट्टी मुंबई के बांद्रा स्थित क्लब 'रॉयल्टी नाईट बार' की भी मालकिन हैं । और हां, वह मुंबई में स्पा चेन भी चलाती हैं।

सोनम कपूर-

बॉलीवुड की ‘मिस फैशनिस्टा’ सोनम कपूर से ज्यादा अच्छी फैशन सेंस भला किसके पास होगी।

अपनी फैशन सेंस से वाह-वाही बटोरने वाली सोनम ने अपनी छोटी बहन रिहा कपूर के साथ मिलकर फैशन एसेसरीज़ ब्रांड ‘RHESON’ चलाती हैं।

ट्विंकल खन्ना-

अक्षय कुमार से शादी के बाद ट्विकंल ने फिल्मों को अलविदा कह दिया था, लेकिन अपने करियर को लेकर वो हमेशा सजग रहीं। ट्विंकल ब्लॉगर हैं, वह न्यूज़पेपर्स और मैग्ज़ीन के लिए लिखती हैं। वह कुछ किताबें भी लिख चुकी हैं।

ट्विंकल अपनी दोस्त गुरलीन मनचंदा के साथ इंटीरियर डिज़ाइनिंग का बिज़नेस भी करती हैं। ‘द व्हाइट विंडो’ की वो फाउंडर हैं। और हां ट्विंकल फिल्म प्रोड्यूसर भी हैं। अक्षय की फिल्म ‘पैडमैन’ को उन्होने ही प्रोड्यूस किया था।

लारा दत्ता-

पूर्व मिस यूनिवर्स लारा दत्ता भी फैशन की दुनिया में नाम कमा रही हैं। लारा दत्ता ने ‘छाबड़ा 555 साड़ी ब्रांड’ के साथ कोलैबोरेशन करके खुद का साड़ी ब्रांड ल़ॉन्च किया है।

हाल ही में उन्होने अपनी परफ्यूम लाइन भी लॉन्च की है। इसकेे अलावा लारा ने अपनी खुद की फिल्म प्रोडक्शन कंपनी bheegibasanti भी खोली थी।

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news