1 फरवरी से पूरी क्षमता के साथ खुले सकेंगे सिनेमा हॉल, 2 शो के बीच रखना होगा समय: प्रकाश जावड़ेकर

1 फरवरी से पूरी क्षमता के साथ खुले सकेंगे सिनेमा हॉल, 2 शो के बीच रखना होगा समय: प्रकाश जावड़ेकर

प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि फरवरी में सिनेमा हॉल 100 प्रतिशत क्षमता के साथ खुल सकते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि हम ज्यादा से ज्यादा ऑनलाइन बुकिंग को प्रोत्साहित करेंगे।

कोरोना लॉकडाउन के कारण बंद हुए सिनेमा घरों को फिर से खोलने की तैयारी चल रही है। केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि फरवरी में सिनेमा हॉल 100 प्रतिशत क्षमता के साथ खुल सकते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि हम ज्यादा से ज्यादा ऑनलाइन बुकिंग को प्रोत्साहित करेंगे। दो शो के बीच में थोड़ा समय रहेगा ताकि एकदम भीड़ ना हो।

आपको बता दें कि हाल ही में गृह मंत्रालय ने सोशल डिस्टेंसिंग के साथ सिनेमा हॉल को खोलने की इजाजत दी थी। इसमें दो दर्शकों के बीच एक कुर्सी खाली रखने की अनियवार्यता की गई थी। सिनेमा हॉल के पूरी क्षमता से नहीं खुलने के कारण फिल्म निर्माता फिल्मों को रीलीज करने में दिलचस्पी नहीं दिखा रहे थे।

प्रकाश जावड़ेकर ने यह भी कहा कि OTT पर चलने वाले कुछ सीरियल के बारे में बहुत शिकायतें आई हैं उसका संज्ञान लिया गया है। OTT की फिल्म, कार्यक्रम, डिजिटल अख़बार पर प्रेस काउंसिल, केबल टेलीविजन, सेंसर बोर्ड का कानून लागू नहीं होता था। इनके संचालन के लिए जल्द ही सुचारू व्यवस्था की घोषणा की जाएगी।

Keep up with what Is Happening!

AD
No stories found.
Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news