Money Laundering Case: ईडी ने नोरा फतेही और जैकलीन फर्नांडीस को भेजा समन, 200 करोड़ के रंगदारी मामले में होगी पूछताछ

सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में बयान दर्ज करवाने के बाद अभिनेत्री नोरा फतेही को गवाह के तौर पर प्रवर्तन निदेशालय ने समन भेजा है। ईडी द्वारा पूछताछ के सिलसिले में आज नोरा ऑफिस पहुंच चुकी हैं।
Money Laundering Case: ईडी ने नोरा फतेही और जैकलीन फर्नांडीस को भेजा समन, 200 करोड़ के रंगदारी मामले में होगी पूछताछ

बॉलीवुड अभिनेत्री और मॉडल नोरा फतेही रंगदारी के एक केस में पूछताछ के लिए दिल्ली में प्रवर्तन निदेशालय के दफ़्तर पहुंची हैं। दिल्ली की तिहाड़ जेल से 200 करोड़ रुपये की रंगदारी के मामले में नोरा फतेही से पूछताछ होगी। इस मामले में अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीस को भी प्रवर्तन निदेशालय ने पूछताछ के लिए बुलाया है. जैकलीन के कल प्रवर्तन निदेशालय दफ़्तर आने की संभावना है।

सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में बयान दर्ज करवाने के बाद अभिनेत्री नोरा फतेही को गवाह के तौर पर प्रवर्तन निदेशालय ने समन भेजा है। ईडी द्वारा पूछताछ के सिलसिले में आज नोरा ऑफिस पहुंच चुकी हैं। ईडी इस मामले में उन सभी लोगों पर पैनी नजर बनाए हुए है जो इस केस से सीधे या दूसरे तरीके से जुड़े हुए हो सकते हैं। नोरा के अलावा जैकलीन फर्नांडीस को भी ईडी ने समन भेजा है। जैकलीन को 15 अक्तूबर को पूछताछ के लिए बुलाया गया है। दरअसल ईडी ये जानना चाह रही है कि क्या सुकेश चंद्रशेखर की वजह से विदेशों में भी पैसे का लेन देन हुआ है? उन्होंने सुकेश च्रंदशेखर और उनकी पत्नी के घर छापा मारा था और उनका कहना है कि बॉलीवुड के कई सितारे इस मामले में भागीदार रहे हैं। 200 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी मामले में सुकेश चंद्रशेखर जेल में बंद है।

ये मामला दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा द्वारा सुकेश और दूसरों के खिलाफ आपराधिक साजिश, धोखाधड़ी और करीब 200 करोड़ रुपये की जबरन वसूलो को लेकर दर्ज प्राथमिकी पर आधारित है। इस मामले में अभिनेत्री जैकलीन से ईडी ने पूछताछ की थी और उनका बयान प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के प्रावधानों के तहत दर्ज किया गया था। अब 15 अक्तूबर को उन्हें पूछताछ के लिए ईडी ऑफिस जाना होगा। जांच एजेंसी ये भी जानने के प्रयास में है कि नोरा और जैकलीन की तरफ से सुकेश संग किसी भी तरह का लेन-देन हुआ था या नहीं।

जानिए कौन हैं नोरा फतेही?
नोरा फतेही का जन्म कनाडा में हुआ और वो मूल रूप से कैनेडियन मॉडल व अभिनेत्री हैं। नोरा का भारत से भी रिश्ता है, दरअसल नोरा की मां भारतीय मूल की हैं। भारत आने के बाद वो हां की इंडस्ट्री से जुड़ती चली गई। उन्होंने हिंदी के अलावा तेलुगु व मलयालम फिल्मों में भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। बॉलीवुड में उनका डेब्यू ‘रोअर- टाइगर्स ऑफ सुदरबन’ फिल्म से हुआ था. उन्होंने रिएलिटी शो बिगबॉस और झलक दिखला जा में भी हिस्सा लिया था।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.