kangana ranaut
kangana ranaut
मल्टीप्लेक्स

'फेयर' नहीं सिर्फ 'लवली' रह जायेगा अब ये ब्यूटी प्रोडक्ट, बॉलीवुड ने HUL को सराहा

कई सालों तक सुंदरता के प्रतीक के रूप में गोरेपन को बढ़ावा देने वाली क्रीम 'फेयर एंड लवली' का अब नाम बदल जाएगा। हिंदुस्तान यूनिलीवर्स (एचयूएल) ने अपने फ्लैगशिप ब्यूटी ब्रांड 'फेयर एंड लवली' से 'फेयर' शब्द को हटाने का फैसला लिया है।

Yoyocial News

Yoyocial News

कई सालों तक सुंदरता के प्रतीक के रूप में गोरेपन को बढ़ावा देने वाली क्रीम 'फेयर एंड लवली' का अब नाम बदल जाएगा। हिंदुस्तान यूनिलीवर्स (HUL) ने अपने फ्लैगशिप ब्यूटी ब्रांड 'फेयर एंड लवली' से 'फेयर' शब्द को हटाने का फैसला लिया है।

इस फैसले को देश में सभी क्षेत्रों और समूहों से समर्थन मिल रहा है। बॉलीवुड सेलिब्रिटीज ने भी इसे अपना समर्थन दिया है। बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने इस फैसले के प्रति समर्थन व्यक्त करते हुए ट्वीट किया, "यह एक लंबी और कभी-कभी अकेली लड़ी गई लड़ाई रही है लेकिन परिणाम तभी मिलते हैं जब पूरा देश इसमें भाग लेता है"।

अपने स्किन कलर के कारण पक्षपात का सामना कर चुकीं सुहाना खान ने भी इस कदम की सराहना की। उन्होंने इंस्टाग्राम पर ब्रांड की घोषणा को दोहराने वाली पोस्ट साझा की। जिसमें लिखा था, "हिंदुस्तान यूनिलीवर ने घोषणा की है कि वह अपनी स्किन लाइटनिंग क्रीम 'फेयर एंड लवली' को री-ब्रांड करेगी और उत्पाद के नाम से 'फेयर' शब्द को हटा देगी।"

एचयूएल ने एक बयान में कहा, पिछले एक दशक में फेयर एंड लवली के विज्ञापन ने महिला सशक्तीकरण का संदेश दिया। ब्रांड का विजन सुंदरता को लेकर एक समग्र दृष्टिकोण को अपनाना है। इसके अलावा एचयूएल ने फेयर एंड लवली की पैकेजिंग से 'फेयर/फेयरनेस' 'व्हाइट/व्हाइटनिंग' और 'लाइट/लाइटनिंग' जैसे शब्दों को भी हटा दिया।

अभी एचयूएल नए नाम के लिए रेगुलेटरी से मंजूरी मिलने का इंतजार कर रहा है। अगले कुछ महीनों में नाम बदलने की उम्मीद है।

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news