olivia de havilland
olivia de havilland
मल्टीप्लेक्स

हॉलीवुड ब्लॉकबस्टर 'कैप्टन ब्लड' की एक्ट्रेस ओलिविया डी हैविलैंड का निधन, दो बार जीत चुकी थीं ऑस्कर

दो बार की ऑस्कर विजेता हॉलीवुड अभिनेत्री ओलिविया डी हैविलैंड का निधन हो गया है। पेरिस में घर पर उनकी नींद में सोते हुए ही प्राकृतिक कारणों से मृत्यु हो गई। वह 104 वर्ष की थीं।

Yoyocial News

Yoyocial News

दो बार की ऑस्कर विजेता हॉलीवुड अभिनेत्री ओलिविया डी हैविलैंड (olivia de havilland) का निधन हो गया है। पेरिस में घर पर उनकी नींद में सोते हुए ही प्राकृतिक कारणों से मृत्यू हो गई। वह 104 वर्ष की थीं। वह 60 साल से पेरिस में रह रही थीं। उनकी टीम से लिसा गोल्डबर्ग ने उनके निधन की जानकारी दी।

अकादमी ऑफ मोशन पिक्च र आर्ट्स एंड साइंसेस ने रविवार को ट्वीट किया, "दो बार सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का ऑस्कर जीतने वाली ओलिविया डी हैविलैंड हॉलीवुड के स्वर्ण युग और अथाह प्रतिभा का मुख्य आधार थीं। यह हमारे उद्योग की एक सच्ची किवदंती थीं।" हॉलीवुड रिपोर्टर डॉट कॉम की एक रिपोर्ट के अनुसार, अंतिम संस्कार को बहुत निजी रखने की व्यवस्था की जा रही है।

बता दें कि जापान में जन्मी ब्रिटिश-अमेरिकी अभिनेत्री का 1935 से 1988 तक पांच दशकों से ज्यादा का फिल्मों में सक्रिय करियर रहा, इस दौरान वह 49 फिल्मों में दिखाई दीं। उन्हें हॉलीवुड के स्वर्ण युग के प्रमुख सितारों में से एक माना जाता था। उनकी मां दिवंगत इंग्लिश एक्ट्रेस लिलियन फॉन्टेन थीं। वहीं उनकी बहन दिवंगत जोन फोंटेन इस युग की एक प्रमुख हॉलीवुड स्टार और ऑस्कर विजेता भी थीं।

डी हैविलैंड ने हॉलीवुड एक्शन सुपरस्टार एरोल फ्लिन के साथ कई हिट फिल्में दीं। जिनमें 'कैप्टन ब्लड' (1935) और 'द एडवेंचर्स ऑफ रॉबिन हुड' (1938) शामिल हैं। उनकी सबसे उल्लेखनीय भूमिकाएं 'इन दिस अवर लाइफ' (1942), 'द स्नेक पिट' (1948), और 'लाइट इन द पियाजा' (1962) रहीं।

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news