Emmy Awards 2021: नवाजुद्दीन सिद्दीकी को नहीं मिला इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड, वीर दास और सुष्मिता सेन का भी नहीं चला सिक्का

सिद्दीकी को नेटफ्लिक्स की फिल्म ‘सीरियस मैन’ के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता की श्रेणी में नामित किया गया, लेकिन अवॉर्ड लिया स्कॉटिश अभिनेता डेविड टेनेंट ने।
Emmy Awards 2021: नवाजुद्दीन सिद्दीकी को नहीं मिला इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड, वीर दास और सुष्मिता सेन का भी नहीं चला सिक्का

अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी, कॉमेडियन वीर दास और अदाकारा सुष्मिता सेना अभिनीत सीरीज ‘आर्य’ को अंतरराष्ट्रीय एमी पुरस्कार 2021 की दौड़ में निराशा मिली है। यद्यपि दास ने समारोह में देश का प्रतिनिधित्व करना सम्मान की बात बताई। सिद्दीकी को नेटफ्लिक्स की फिल्म ‘सीरियस मैन’ के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता की श्रेणी में नामित किया गया, लेकिन अवॉर्ड लिया स्कॉटिश अभिनेता डेविड टेनेंट ने।

नेटफ्लिक्स ने हास्य कलाकार वीर दास की ब्रांडिंग के लिए भी काफी मेहनत की लेकिन उन्हें भी पुरस्कार नहीं मिला। निर्देशक राम माधवानी को भी इन पुरस्कारों की घोषणा के साथ झटका लगा है, उनकी सुष्मिता सेन स्टारर वेब सीरीज ‘आर्या’ नामांकन के बाद यहां कोई पुस्कार नहीं जीत पाई। अंतरराष्ट्रीय एमी पुरस्कार 2021 को कुल 16 श्रेणियों में बांटा गया जिनके नामांकनों का एलान 23 सितंबर को ही कर दिया गया था। इनमें 24 देशों के 44 नामांकित सितारे शामिल रहे। इस बार भारत के हाथ निराशा लगी जबकि पिछले साल रिची मेहता के शो ‘दिल्ली क्राइम’ ने बेस्ट ड्रामा सीरीज का एमी पुरस्कार जीता था। इस साल बेस्ट ड्रामा पुरस्कार इस्राइल में बनी सीरीज ‘तेहरान’ को मिला। सुष्मिता सेन स्टारर ‘आर्या’ को इसी सीरीज से मात मिली। वीर दास का शो ‘वीर दास : फॉर इंडिया’ फ्रांस के शो ‘कॉल माइ एजेंट सीजन 4’ से हारा। 

देश का प्रतिनिधित्व सम्मान की बात

वीर दास ने कहा, पुरस्कार समारोह में देश का प्रतिनिधित्व करना ही ‘सम्मान’ की बात है। जबकि निर्देशक राम माधवानी ने एक दिन पहले ही पुरस्कार जीतने की उम्मीद जाहिर की थी। उन्होंने कहा था, यहां हम 16 घंटे का सफर तय करके आए हैं, हम उम्मीद कर रहे हैं कि जब हम वापस जाएंगे तो जीत कर जाएंगे, लेकिन न भी जीते तो नामांकित होना भी बहुत बड़ी बात है।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news