धर्मा प्रोडक्शंस के 40 साल पूरे होने पर करण जौहर ने किया पापा यश को याद
मल्टीप्लेक्स

धर्मा प्रोडक्शंस के 40 साल पूरे होने पर करण जौहर ने किया पापा यश को याद

धर्मा प्रोडक्शंस हमारे देश की सबसे बड़ी फिल्म प्रोडक्शन कम्पनीज में से एक है। इस कंपनी को यश जोहर ने शुरू किया था और उनकी मौत के बाद उनके बेटे करन जोहर ने कंपनी की कमान संभाली। कंपनी को आज 40 साल पूरे हो गए हैं।

Yoyocial News

Yoyocial News

धर्मा प्रोडक्शंस हमारे देश की सबसे बड़ी फिल्म प्रोडक्शन कम्पनीज में से एक है। इस कंपनी को यश जोहर ने शुरू किया था और उनकी मौत के बाद उनके बेटे करन जोहर ने कंपनी की कमान संभाली।कंपनी को आज 40 साल पूरे हो गए है और इन 40 सालो में इस कंपनी के माध्यम से अनेको फिल्में देखने को मिली हैं। आज इस खास मौके पर करन जोहर ने अपने पापा को याद करते हुए लिखा एक प्यार भरा नोट उनके नाम।

अपने पापा यश जोहर के साथ अपनी फोटो शेयर करते हुए करन ने लिखा ,"40 साल पहले आज के दिन आपने अपनी पहली फिल्म दोस्ताना रिलीज़ की थी और इस दिन से यह कंपनी शुरू हुई जो आपके दिल के बहुत करीब थी। आपका कर्मा इस कंपनी धर्मा मूवीज के हर किरण में बस्ता है। . आपने जिस कंपनी को इस शौहरत तक पहुंचाया हम बस उसका फल भोग रहे हैं। हम आज आपके सिखाये रास्ते की वजह से यहाँ है और हर दिन यही प्रार्थना करते है की आप हम पर नाज़ करो पापा। धर्मा बहुत लोगों की मेहनत का नतीजा है जो हर दिन मूवीज के माध्यम से आप सभी लोगों को हसाने की कोशिश करते हैं। हम आपको मिस करते है। लेकिन हम अपने ऊपर आपका आशीर्वाद महसूस करते है हमें आगे बढ़ने की हिम्मत देता है और कुछ नया बनाने की शक्ति। ..आई लव यू सो मच पापा। "

धर्मा कंपनी की पहली प्रोडक्शन साल 1980 में रिलीज़ हुई थी। यह फिल्म थी ' दोस्ताना' जिसमे अमिताभ बच्चन, शत्रुघ्न सिन्हा और ज़ीनत अमान नजर आये। यश जोहर ने इस कंपनी को 2004 तक संभाला और उसके बाद उनके बेटे करन जोहर ने इस कंपनी को आगे बढ़ाया। साल 2018 में , कंपनी का एक नया सेक्टर 'धरमाटिक' खोला गया जो डिजिटल कंटेंट बनाने पर फोकस करता हैं।

धर्मा कंपनी की आने वाली फिल्मे है : रोहित शेट्टी की सूर्यवंशी , अयान मुखर्जी की ब्रह्मास्त्र, विष्णुवर्धन की शेरशाह और कॉलिन डी'कुन्हा की दोस्ताना २. करन जोहर की फिल्म 'तख़्त' भी इस लिस्ट में शामिल है।

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news