kumkum
kumkum
मल्टीप्लेक्स

मदर इंडिया में चंपा का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस कुमकुम का निधन, 60 के दशक में दे चुकी हैं दमदार फिल्में

फिल्म मदर इंडिया में चम्पा का किरदार निभाने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस कुमकुम ने 86 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया। दरअसल कुमकुम लंबे समय से बीमार चल रही थी, और सोमवार को उन्होंने बांद्रा स्थित अपने घर पर अंतिम सांस ली।

Yoyocial News

Yoyocial News

फिल्म मदर इंडिया में चम्पा का किरदार निभाने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस कुमकुम ने 86 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया। दरअसल कुमकुम लंबे समय से बीमार चल रही थी, और सोमवार को उन्होंने बांद्रा स्थित अपने घर पर अंतिम सांस ली। कुमकुम के निधन की खबर सुनकर नावेद जाफरी ने ट्वीट कर लिखा कि आज इंडस्ट्री ने एक और जेम खो दिया। उन्होंने लिखा, "हमनें एक और जेम खो दिया। मैं बचपन से ही उन्हें जानता था। वह हमारे लिए परिवार थीं। एक अच्छी इंसान। भगवान आपकी आत्मा को शांति दें, कुमकुम आंटी।"

बता दें कि कुमकुम का नाम जेबुनिस्सा था। कुमकुम ने अपने समय में एक से एक बड़े कलाकारों के साथ काम किया था। उन्होंने अपने करियर में लगभग 100 से अधिक फिल्मों में काम किया था।

फिल्मों जैसे- मदर इंडिया, कोहिनूर, उजाला, एक सपेरा एक लुटेरा, नया दौर, राजा और रंक, गीत अनकहे, गंगा की लहरें और ललकार के अलावा कई और फिल्में कुमकुम के करियर की कुछ बेहतरीन फिल्में हैं। कुमकुम ने इतिहास की पहली भोजपुरी फिल्म "गंगा मैया तोहे पियारी चढाईबो" में भी अभिनय किया था। ये फिल्म 1963 में रिलीज़ हुई थी। इस फिल्म को कुंदन कुमार ने डायरेक्ट किया था।

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news