गीतकारों की बस इतनी पुकार, 'क्रेडिट दे दो यार', 15 गीतकारों का 'लिरीक्स राइटर एंथम’ लॉन्च
मल्टीप्लेक्स

गीतकारों की बस इतनी पुकार, 'क्रेडिट दे दो यार', 15 गीतकारों का 'लिरीक्स राइटर एंथम’ लॉन्च

क्रेडिट के मसले को हल करने का जिम्मा इंडस्ट्री के 15 गीतकारों ने उठाया है। यूट्यूब, इंस्टा, ट्वीटर अकाउंट पर इन सभी ने 'लिरीक्स राइटर एंथम' बनाकर शेयर किया और कहा ,'हमें भी क्रेडिट दे दो यार!' साथ ही सभी के नाम याद रखने की बात कही है।

Yoyocial News

Yoyocial News

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में किसी फिल्म में जंहा एक्टर से प्रोड्यूसर और सिंगर से कम्पोसर सभी को क्रेडिट दिया जाता है, वहीं गानों के लिरीक्स लिखने वाले गीतकार का नाम कहीं ना कहीं छूट जाता है। सभी के नाम में बराबरी महसूस की जाती है पर गीतकार को किसी-किसी प्लेटफार्म पर कोई पहचान नहीं दी जाती।

ऐसे में अब इस क्रेडिट के मसले को हल करने का जिम्मा इंडस्ट्री के 15 गीतकारों ने उठाया है। यूट्यूब, इंस्टा, ट्वीटर अकाउंट पर इन सभी ने 'लिरीक्स राइटर एंथम' यानि 'गीतकारों का गीत' बनाकर शेयर किया और कहा ,'हमें भी क्रेडिट दे दो यार!' साथ ही सभी के शक्ल नहीं पर कम से कम नाम तो याद रखने की बात कही है।

वहीं इस एंथम की बात करें तो इसके लिरीक्स कौसर मुनीर, वरूण ग्रोवर, स्वानंद किरकिरे ने लिखा है। एंथम को स्वानंद किरकिरे ने गाया और बाकी सभी गीतकारों ने वीडियो में गुनगुनाया है और एंथम कोे म्यूजिक चिनमय त्रिपाठी और जोइल मुखर्जी ने दिया है। इस विडियो का निर्देशन वरूण ग्रोवर ने ही किया है।

'पंम परा परम' जैसे बोल से शुरू हुए इस वीडियो की बात करें तो, 3 मिनट 24 सेंकड के इस वीडियो में 15 गीतकारों ने बड़े ही स्टाइलीज अंदाज में एक गीत के बनने के पीछे की मेहनत को गाने और शब्दों के जरिए इस एंथम में दर्शाया है। जहां लिरीक्स राइटर को भूल जाने और उन्हें क्रेडिट ना मिलने की गुहार लगाई है।

सभी 15 गीतकारों ने ब्लैक एंड वाइट अंदाज में इस विडियो को रिकार्ड किया और स्वानंद किरकिरे द्वारा गाए गीत को साथ साथ गुनगुनाया है। वीडियो के अंत में वरूण ने इस एंथम को लिखने के पीछे की वजह भी बताते हैं और हर गीतकार को क्रेडिट ना मिलने का मुद्दे को उठाते हुए दर्शकों से स्पोर्ट मिलने की बात कही है।

इन 15 गीतकारों में समीर अंजान, अमिताभ भट्टाचार्य, नीलेश मिश्रा,मनोज मुंतशिर, मयूर पूरी,कुमार, शैली, अंविता दत्त, स्वानंद किरकिरे,कौसर मुनीर,राज शेखर, अभिरूची चंद, हुसैन हैदरी, पुनीत शर्मा और वरूण ग्रोवर हैं, जिन्होंने अपने साथ साथ इंडस्ट्री के हर एक गीतकारों को क्रेडिट देने की मांग की।

म्यूजिक स्ट्रीमिंग एप्प,प्लेटफार्म, ओविशल यूट्यूब चैनल और अन्य म्यूजिक कंपनी को यह याद दिलाया कि, वह गीतकारों के नाम नामांकित करना ना भूले। इस वीडियो को सभी 15 गीतकारों ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर अपलोड किया और सभी को इस मुहिम से जुड़ने का साथ मांगा है। वहीं वरूण ग्रोवर के यूट्यूब पर अपलोड हुए इस एंथम को अब तक 66हजार व्यू और 13 हजार लाइक्स मिल चुके हैं। साथ ही व्यूअर्स भी कमेंट कर इस मुहिम का हिस्सा बन रहे हैं।

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news