जूही चावला संग शाहरुख खान की जोड़ी है एवरग्रीन, पहली नज़र में एक्ट्रेस को पसंद नहीं आए थे किंग खान

जूही चावला का नाम सुनते ही खिलखिलाता हुआ एक खूबसूरत चेहरा जेहन में उभरता है, जिन्होंने 90 के दशक में अपनी शानदार अदाकारी से अलग मुकाम हासिल किया।
जूही चावला संग शाहरुख खान की जोड़ी है एवरग्रीन, पहली नज़र में एक्ट्रेस को पसंद नहीं आए थे किंग खान

जूही चावला का नाम सुनते ही खिलखिलाता हुआ एक खूबसूरत चेहरा जेहन में उभरता है, जिन्होंने 90 के दशक में अपनी शानदार अदाकारी से अलग मुकाम हासिल किया।

उस दौर में उन्होंने लगभग हर मशहूर अभिनेताओं के साथ काम किया है, लेकिन जिनके साथ उनकी जोड़ी सबसे ज्यादा पसंद की गई वह रहे किंग शाहरुख खान। आज अदाकारा के जन्मदिन पर बताते हैं आपको इस जोड़ी से जुड़े दिलचस्प किस्से।

अक्सर ऐसा कहा जाता है कि शाहरुख खान की केमिस्ट्री एक्ट्रेस काजोल के साथ एवरग्रीन रही है और इस बात में कोई दो राय भी नहीं है। शाहरुख खान को किंग ऑफ रोमांस का तमगा काजोल संग उनकी फिल्म 'दिलवाले दुलहनिया ले जाएंगे' के बाद ही मिला है।

मगर, यह बात भी सच है कि अभिनेत्री जूही चावला संग शाहरुख की जोड़ी ऑनस्क्रीन के साथ-साथ ऑफस्क्रीन भी पसंद की जाती है।

दोनों के बीच एक खूबसूरत दोस्ती का रिश्ता है। समय-समय पर जूही ने इस बात को साबित भी किया है। वह हर मुश्किल वक्त में किंग खान के समर्थन में खड़ी रही हैं। हाल ही में अभिनेता के जन्मदिन पर भी जूही ने 500 पेड़ लगाने का संकल्प लिया था।

इसके अलावा शाहरुख और जूही इंडियन प्रीमियर लीग में कोलकाता नाइट राइडर्स के सह-मालिक भी हैं। वहीं फिल्मी पर्दे पर भी दोनों की कॉमिक टाइमिंग को लोग काफी पसंद किया करते थे। दोनों ने 'राजू बन गया जेंटलमैन', 'डर', 'राम जाने', 'यस बॉस' और 'डुप्लिकेट' जैसी हिट फिल्में दी हैं।

इस जोड़ी को दर्शकों और क्रिटिक्स दोनों की तरफ से प्रशंसा मिली है। बताते चलें कि दोनों जब पहली बार मिले थे तब शाहरुख का इंप्रेशन जूही पर अच्छा नहीं था।

जूही ने एक इंटरव्यू में कहा कि, 'फिल्म राजू बन गया जेंटलमैन के निर्माता विवेक वासवानी ने कहा था कि हीरो फौजी में था और वह बहुत मशहूर है और आमिर खान की तरह दिखता है। यह सुनने के बाद मेरे दिमाग में, मैंने आमिर जैसे चॉकलेटी, अच्छे दिखने वाले हीरो की छवि बना ली थी।'

हालांकि, जब सेट पर उन्होंने शाहरुख को देखा तो वह उन्हें किसी भी एंगल से आमिर खान नहीं लगे। उन्होंने बताया था कि, यह उनके साथ धोखा हुआ है। मालूम हो कि, उस समय जूह इंडस्ट्री में एक सफल एक्ट्रेस थीं, वहीं शाहरुख का वह डेब्यू इयर था।

जूही चावला ने साल 1986 में फिल्म 'सल्तनत' से डेब्यू किया था। शादी के बाद वह फिल्मों से दूर तो हुईं लेकिन आज भी काम कर रही हैं। जल्द ही उनकी फिल्म 'शर्मा जी नमकीन' रिलीज होने वाली है।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news