Sushant Singh Rajput
Sushant Singh Rajput
मल्टीप्लेक्स

सुशांत सिंह राजपूत के फैंस और यंग टैलेंट के लिए परिवार ने लिया ये बड़ा फैसला, जारी किया भावुक बयान

सुशांत को दुनिया छोड़े हुए अभी कुछ ही दिन हुए हैं और स्वाभाविक है परिवार गहरे सदमें से बाहर नहीं आ पाया है. लेकिन इसीबीच सुशांत के परिवार ने उनके प्रशंसकों के लिए एक खास स्टेटमेंट जारी कर सुशांत सिंह राजपूत को आखिरी विदा कहते हुए कई बड़े ऐलान किए हैं.

Yoyocial News

Yoyocial News

बहुत कम समय में बहुत गहरी छाप छड जाने वाले कम ही होते हैं. मुंबई की फ़िल्मी दुनिया (Bolywood) में तो और भी कम. लेकिन हर दिल अजीज अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ऐसी ही शक्सियत का नाम था. सुशांत को दुनिया छोड़े हुए अभी कुछ ही दिन हुए हैं, उनके प्रशसंक तो उन्हें नहीं ही भुला पा रहे हैं. स्वाभाविक है परिवार अब भी गहरे सदमें में है.

लेकिन इसी बीच अब सुशांत के परिवार ने उनके प्रशंसकों के लिए एक खास बयान (स्टेटमेंट) जारी किया है. इस स्टेटमेंट के जरिए उन्होंने अपने प्यारे ‘गुलशन’ यानी सुशांत सिंह राजपूत को आखिरी विदा कहते हुए कई बड़े ऐलान किए हैं. गुलशन, सुशांत का घर का नाम था.

यंग टैलेंट के लिए ‘सुशांत सिंह राजपूत फाउंडेशनबनेगा

स्टेटमेंट में कहा गया है कि सुशांत की स्मृतियों को ताजा रखने के लिए एक फाउंडेशन बनाया जा रहा है. इसमें लिखा गया है- हमारे गुलशन को इतना प्यार देने के लिए शुक्रिया. उसकी यादों और लिगेसी को सम्मान देने के लिए परिवार ने ‘सुशांत सिंह राजपूत फाउंडेशन’ (SSRF) का निर्माण करने क फैसला किया है. इससे सुशांत की पसंद के एरिया यानी साइंस, सिनेमा और स्पोर्ट्स में आने वाले यंग टैलेंट को सपोर्ट किया जाएगा. साथ ही पटना के राजीव नगर स्थित उनके घर को मेमोरियल में तब्दील किया जाएगा.

बयान में कहा गया है कि हम यहां उनकी पर्सनल चीजें रखेंगे जिसमें उनकी हजारों किताबें, टेलिस्कोप, फ्लाइट सिम्युलेटर संग अन्य चीजें होंगी. इससे फैन्स और शुभचिंतक उनसे जुड़े रहेंगे.

स्टेटमेंट की शुरुआत बहुत भावुक करने वाली है. इसमें लिखा है-

"अलविदा सुशांत. दुनिया के लिए जो सुशांत सिंह राजपूत था वो हमारे लिए हमारा प्यारा ‘गुलशन’ था. वो आजाद ख्याल का, बातूनी और बहुत समझदार लड़का था. वो हर चीज में दिलचस्पी रखता था. उसके सपने कभी किसी चीज से रुके नहीं और उसने एक शेर दिल के साथ उन सपनों का पीछा किया. वो दिल खोलकर हंसता था."

टेलिस्कोप से सितारे देखने वाला सुशांत

"वो हमारे परिवार का गौरव और प्रेरणा था. उसका टेलिस्कोप उसकी सबसे पसंदीदा चीज थी, जिससे वो सितारों को देखा करता था. हम अभी भी इस बात का यकीन नहीं कर पा रहे हैं कि अब हम कभी उसकी हंसी नहीं सुन पाएंगे. उसकी चमकती आंखें नहीं देख पाएंगे और साइंस के बारे में उसकी कभी खत्म ना होने वाली बातें नहीं सुन पाएंगे. उसके जाने से हमारे परिवार में खालीपन फैल गया है, जो कभी खत्म नहीं होगा. वो सच में अपने हर एक फैन से प्यार करता था."

सभी सोशल मीडिया अकाउंट परिवार देखेगा

स्टेटमेंट के अंत में बताया गया है कि सुशांत के सभी सोशल मीडिया अकाउंट को अब उनका परिवार संभालेगा. इसके जरिए उनकी यादों और लिगेसी को ताजा रखा जाएगा. परिवार ने सभी फैन को प्यार और सपोर्ट के लिए धन्यवाद दिया है.

बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को अपने मुंबई स्थित अपार्टमेंट में आत्महत्या कर ली थी. वे डिप्रेशन से जूझ रहे थे. हमेशा हंसते-खेलते रहने वाले सुशांत ने इतना बड़ा कदम क्यों उठाया ये बात किसी को नहीं पता. पुलिस इस मामले की जांच में लगी हुई है. ऐसे में उनके दोस्तों, परिवार और करीबियों से पूछताछ की जा रही है.

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news