'Keratosis Pilaris' बीमारी से पीड़ित हैं Yami Gautam, एक्ट्रेस ने बताया- इसे स्वीकार करने में लग गए सालों

लंबे समय तक फेयर एंड लवली की पोस्टर गर्ल रहीं यामी गौतम ने खुलासा किया था कि वे 'केराटोसिस पिलारिस' (Keratosis Pilaris) नाम की एक स्किन संबंधित बीमारी से जूझ रही हैं।
'Keratosis Pilaris' बीमारी से पीड़ित हैं Yami Gautam, एक्ट्रेस ने बताया- इसे स्वीकार करने में लग गए सालों

लंबे समय तक फेयर एंड लवली की पोस्टर गर्ल रहीं यामी गौतम ने खुलासा किया था कि वे 'केराटोसिस पिलारिस' (Keratosis Pilaris) नाम की एक स्किन संबंधित बीमारी से जूझ रही हैं। और इस बीमारी का कोई इलाज नहीं है। यामी ने अपनी कुछ अनएडिटेड तस्वीरें साझा करते हुए लिखा था कि ये समस्या उन्हें एडल्ट ऐज से है और हमेशा रहेगी। अब यामी ने इस पर एक इंटरव्यू में खुलकर बात की है। 

यामी ने बताया कि पोस्ट लिखने के बाद उन्होंने खुद को आजाद महसूस किया। उन्होंने कहा, बीमारी जानने के लेकर सोशल मीडिया पर पोस्ट लिखने तक का सफर उनके लिए चुनौतीपूर्ण रहा। जब लोग मुझे शूट पर देखते थे तो वे इस बारे में बात करते थे कि इसे कैसे छुपाया जाए। इसने मुझे बहुत प्रभावित किया। इस बीमारी को स्वीकार करने और आत्मविश्वास बढ़ाने में मुझे सालों लग गए। मैं पोस्ट पर प्रतिक्रिया देखकर अभिभूत महसूस कर रही थी।

यामी ने अक्तूबर में इंस्टाग्राम पर अपनी तस्वीर शेयर करते हुए लिखा था, ‘कुछ दिनों पहले मेरा फोटोशूट हुआ था और पिक्चर्स को पोस्ट प्रोडक्शन के लिए जाना था ताकि मेरी स्किन के फ्लॉज कवर किया जा सके। तभी मैंने सोचा कि मुझे अपनी समस्या को स्वीकार कर लेना चाहिए। मुझे यह प्रॉब्लम टीनेएज में शुरू हुई थी और इसका कोई इलाज नहीं है। जो है उसे वैसे ही मान लेने में कोई हर्ज नहीं’

इसके आगे यामी ने लिखा, 'जिन लोगों को इसके बारे में नहीं पता, यह एक स्किन कंडीशन है जिससे आपकी त्वचा पर छोटे-छोटे दाने हो जाते हैं। मैं वादा करती हूं कि वे आपका दिमाग इतना खराब नहीं करते हैं, जितना आपकी पड़ोस वाली आंटी करती हैं। मैंने कई सालों तक इसे बर्दाश्त किया है और आखिरकार आज मैंने अपने डर और असुरक्षाओं को दूर करने का फैसला किया और अपनी 'कमियों' को दिल से स्वीकार किया।'

यामी गौतम हाल ही 'भूत पुलिस' में नजर आई थीं। जल्द ही वह फिल्म 'लॉस्ट' और 'ओह माय गॉड 2' में नजर आएंगी। यामी ने इसी साल डायरेक्टर आदित्य धर संग गुपचुप शादी रचा ली थी।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news