बिहार में बाढ़ के कारण 6 ट्रेनों का परिचालन रद्द, कई के मार्ग में किया गया परिवर्तन

बिहार की अधिकांश प्रमुख नदियों के जलस्तर में वृद्धि के कारण कई क्षेत्रों में बाढ़ का पानी घुस गया है। बाढ़ के कारण रेल सेवाएं भी प्रभावित हो रही हैं।
बिहार में बाढ़ के कारण 6 ट्रेनों का परिचालन रद्द, कई के मार्ग में किया गया परिवर्तन

बिहार की अधिकांश प्रमुख नदियों के जलस्तर में वृद्धि के कारण कई क्षेत्रों में बाढ़ का पानी घुस गया है। बाढ़ के कारण रेल सेवाएं भी प्रभावित हो रही हैं। समस्तीपुर मंडल के मुजफ्फरपुर-पनियहवा रेलखंड पर सगौली-मझौलिया स्टेशन के मध्य रेल पुल संख्या 248 के निकट बाढ़ का पानी आ जाने के कारण छह ट्रेनों का परिचालन रद्द कर दिया गया है, जबकि कई ट्रेनों के मार्ग बदल दिए गए हैं।

पूर्व मध्य रेल के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने मंगलवार को बताया कि समस्तीपुर मंडल के मुजफ्फरपुर-पनियहवा रेलखंड पर सगौली-मझौलिया स्टेशन के मध्य रेल पुल संख्या 248 के निकट बाढ़ का पानी आ जाने के कारण यात्री सुरक्षा के मद्देनजर एहतियात के तौर पर इस रेलखंड से गुजरने वाली स्पेशल ट्रेनों के परिचालन में बदलाव किया गया है।

उन्होंने बताया कि बुधवार को नरकटियागंज से खुलने वाली 05216 नरकटियागंज-मुजफ्फरपुर स्पेशल का परिचालन रद्द रहेगा, जबकि नरकटियागंज से खुलने वाली 05210 नरकटियागंज-रक्सौल स्पेशल का परिचालन रद्द रहेगा।

इसके अलावे नरकटियागंज से खुलने वाली 05215 मुजफ्फरपुर-नरकटियागंज स्पेशल ट्रेन, नरकटियागंज से खुलने वाली 05209 रक्सौल-नरकटियागंज स्पेशल ट्रेन तथा मुजफ्फरपुर से खुलने वाली 05161 मुजफ्फरपुर-मंडुआडीह स्पेशल का परिचालन भी रद्द रहेगा।

इसी तरह बुधवार को मुजफ्फरपुर से खुलने वाली 05262 मंडुआडीह-मुजफ्फरपुर स्पेशल का परिचालन निरस्त कर दिया गया है।

उन्होंने बताया कि मुजफ्फरपुर से खुलने वाली 02557 मुजफ्फरपुर-आनंद विहार टर्मिनस स्पेशल का परिचालन नियमित मार्ग मुजफ्फरपुर-पनियहवा के बदले परिवर्तित मार्ग मुजफ्फरपुर-छपरा के रास्ते किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसके अलावा भी आठ स्पेशल ट्रेनों के मार्ग में परिवर्तन किया गया है।

कुमार ने बताया कि बाढ़ के कारण बुधवार को नरकटियागंज से खुलने वाली 05202 नरकटियागंज- पाटलिपुत्र स्पेशल नरकटियागंज के बदले मुजफ्फरपुर से पाटलिपुत्र के लिए प्रस्थान करेगी, जबकि रक्सौल से खुलने वाली 03022 रक्सौल-हावड़ा स्पेशल रक्सौल के बदले बापूधाम मोतिहारी से हावड़ा के लिए प्रस्थान करेगी। इसी तरह, पाटलिपुत्र से खुलने वाली 05201 पाटलिपुत्र-नरकटियागंज स्पेशल मुजफ्फरपुर तक ही आएगी तथा हावड़ा से खुलने वाली 03021 हावड़ा-रक्सौल स्पेशल बापूधाम मोतिहारी तक ही आएगी।

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news