बिहार में बाढ़ के कारण समस्तीपुर-दरभंगा रेल खंड की डाउन लाइन पर परिचालन स्थगित

बिहार के दरभंगा-समस्तीपुर रेलखंड के मुक्तापुर-समस्तीपुर स्टेशन के मध्य रेल पुल संख्या-1 पर बाढ़ के पानी के जलस्तर में हो रही वृद्धि को देखते हुए इस रेलखंड पर डाउन लाइन से रेल परिचालन स्थगित कर दिया गया है।
बिहार में बाढ़ के कारण समस्तीपुर-दरभंगा रेल खंड की डाउन लाइन पर परिचालन स्थगित

बिहार के दरभंगा-समस्तीपुर रेलखंड के मुक्तापुर-समस्तीपुर स्टेशन के मध्य रेल पुल संख्या-1 पर बाढ़ के पानी के जलस्तर में हो रही वृद्धि को देखते हुए इस रेलखंड पर डाउन लाइन से रेल परिचालन स्थगित कर दिया गया है। बाढ़ के कारण इस रेल खंड से गुजरने वाली कई ट्रेनों के मार्ग में परिवर्तन किया गया है।

पूर्व मध्य रेल के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने शनिवार को बताया कि समस्तीपुर मंडल के दरभंगा-समस्तीपुर रेलखंड के मुक्तापुर-समस्तीपुर स्टेशन (डाउन लाइन) के मध्य रेल पुल सं. 1 पर बाढ़ के पानी के बढ़ते स्तर को देखते हुए यात्री सुरक्षा के मद्देनजर समस्तीपुर-मुक्तापुर के मध्य डाउन पर रेल परिचालन स्थगित किया गया है।

उन्होंने कहा कि डाउन लाइन पर रेल परिचालन स्थगित किए जाने के कारण शनिवार जयनगर से खुलने वाली गाड़ी संख्या 05554 जयनगर- भागलपुर स्पेशल ट्रेन का परिचालन रद्द कर दिया गया है।

उन्होंने कहा कि शनिवार को जयनगर से खुलने वाली 01062 जयनगर-लोकमान्य तिलक टर्मिनल स्पेशल ट्रेन अपने नियमित मार्ग दरभंगा-समस्तीपुर-मुजफ्फरपुर के बदले परिवर्तित मार्ग दरभंगा-सीतामढ़ी- मुजफ्फरपुर होकर चलाई जाएगी, जबकि जयनगर से खुलने वाली 03186 जयनगर-सियालदह स्पेशल ट्रेन अपने नियमित मार्ग दरभंगा-समस्तीपुर के बदले परिवर्तित मार्ग दरभंगा- सीतामढ़ी-मुजफ्फरपुर-समस्तीपुर होकर चलाई जाएगी।

इसके अलावा 05211 दरभंगा-अमृतसर स्पेशल ट्रेन और 03044 रक्सौल-हावड़ा स्पेशल ट्रेन के भी मार्ग में परिवर्तन किया गया है।

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news