बिहार में 18 अप्रैल तक स्कूल, कॉलेज बंद, 7 बजे शाम तक ही खुलेंगी दुकानें

बिहार में 18 अप्रैल तक स्कूल, कॉलेज बंद, 7 बजे शाम तक ही खुलेंगी दुकानें

बिहार में कोरोना के बढ़ते मामलों से चिंतित सरकार अब कठोर फैसला लेना प्रारंभ कर दी है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को राज्य के वरिष्ठ अधिाकरियों के साथ उच्चस्तरीय बैठक की।

बिहार में कोरोना के बढ़ते मामलों से चिंतित सरकार अब कठोर फैसला लेना प्रारंभ कर दी है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को राज्य के वरिष्ठ अधिाकरियों के साथ उच्चस्तरीय बैठक की। बैठक में यह तय किया गया कि राज्य में दुकान और प्रतिष्ठान शाम सात बजे तक ही खुलेंगे।

इसके अलावा स्कूल, कॉलेज सहित अन्य शिक्षण संस्थानों को 18 अप्रैल तक बंद रखने का निर्णय लिया गया। बैठक के बाद संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, "राज्य में राज्यपाल महोदय के स्तर से आठ-दस दिनों के अंदर सर्वदलीय बैठक बुलाई जाएगी। इसके लिए राज्यपाल से बात की गई है।"

उन्होंने कहा कि कोरोना के मामले राज्य में बढ़ते जा रहे हैं, इसके लिए तमाम तैयारियां की जा रही हैं।

उन्होंने कहा, "जांच में बढ़ोतरी, टीकाकरण का काम जारी है। अब लगभग 1 लाख टेस्ट प्रतिदिन किए जा रहे हैं। टीकाकरण के लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है। 11 अप्रैल से 14 अप्रैल तक टीकाकरण का विशेष अभियान चलाया जाएगा।"

उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र से आने वाली सभी ट्रेनों के यात्रियों का स्टेशन पर ही कोरोना टेस्ट किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस क्रम में जो भी पॉजिटिव पाए जाएंगे उन्हें क्वारंटीन सेंटर भेजा जा रहा है।

उन्होंने कहा कि गुरुवार को ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ कोरोना कि बढ़ते संक्रमण पर बातचीत हुई। कोरोना वैक्सीनेशन का काम बिहार में तेजी से हो रहा है और अब जिलों में यह निर्देश दिया गया है कि कोरोना जांच में तेजी लाई जाए और कम से कम एक लाख लोगों का प्रतिदिन जांच किए जाने का लक्ष्य निर्धारित किया जाएं।

उन्होंने कहा कि सार्वजनिक स्थल पर कार्यक्रम करने से परहेज किया जाना चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि नाइट कर्फ्यू को लेकर बैठक में चर्चा की गई, लेकिन उसकी जरूरत अभी महसूस नहीं की गई है। उन्होंने कहा कि अभी सात बजे तक ही दुकान, प्रतिष्ठान खोलने का निर्णय लिया गया है।

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news