दिल्ली की मंडोली जेल में 25 कैदियों ने 'जानबूझकर' खुद को किया घायल

राष्ट्रीय राजधानी की मंडोली जेल में कम से कम 25 कैदियों ने जानबूझकर खुद को घायल कर लिया है। यह जानकारीआधिकारिक सूत्रों ने मंगलवार को दी।
दिल्ली की मंडोली जेल में 25 कैदियों ने 'जानबूझकर' खुद को किया घायल

राष्ट्रीय राजधानी की मंडोली जेल में कम से कम 25 कैदियों ने जानबूझकर खुद को घायल कर लिया है। यह जानकारीआधिकारिक सूत्रों ने मंगलवार को दी। सूत्रों के अनुसार, यह घटना सोमवार शाम को जेल नंबर 11 में हुई जब दो कैदी दानिश और अनीश बिना किसी कारण के अपने वार्ड से बाहर जाना चाहते थे। बाद में पुलिसकर्मियों ने उन्हें रोक दिया क्योंकि दोनों के बीच एक मौजूदा गिरोह प्रतिद्वंद्विता थी।

जेल सूत्रों ने कहा, "इस बात ने उन्हें उत्तेजित कर दिया और उन्होंने खुद को नुकसान पहुंचाना शुरू कर दिया और दूसरों को भी ऐसा करने के लिए कहा।"

इसके बाद अन्य कैदियों ने भी दीवारों पर सिर पीटकर और एक-दूसरे को छुरा घोंपकर खुद को घायल करना शुरू कर दिया। इसके बाद जेल अधिकारियों को स्थिति को नियंत्रित करने के लिए बल का प्रयोग करना पड़ा।

सूत्रों ने कहा, "करीब 25 कैदियों को मामूली चोटें आई, जिनमें से एक को नजदीकी अस्पताल ले जाना पड़ा।"

गौरतलब है कि रोहिणी कोर्ट में जितेंद्र सिंह मान उर्फ 'गोगी' की नाटकीय हत्या के बाद अधिकारियों ने उच्च सुरक्षा वाली तिहाड़ जेल, मंडोली जेल और रोहिणी समेत दिल्ली की सभी जेलों में गैंगवार की आशंका जताई है। जेल को हाई अलर्ट पर रखा गया है।

गोगी तिहाड़ जेल में बंद था जबकि उनके प्रतिद्वंद्वी टीलू ताजपुरिया मंडोली जेल में हैं।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.