Air Pollution: Delhi-NCR में वायु प्रदूषण का कहर अभी भी जारी, AQI लेवल 'बेहद खराब' श्रेणी में

इससे पहले शनिवार को दिल्ली की हवा का औसत एक्यूआई 499 दर्ज किया गया था, जो गंभीर श्रेणी में है। वायु प्रदूषण का स्तर गंभीर श्रेणी में पहुंचने के बाद सीपीसीबी ने बच्चे, बुजुर्ग और गर्भवती महिलाओं को घर से बाहर नहीं निकलने की सलाह दी थी।
Air Pollution: Delhi-NCR में वायु प्रदूषण का कहर अभी भी जारी, AQI लेवल 'बेहद खराब' श्रेणी में

दिल्ली-एनसीआर में हवा की गुणवत्ता सुधरने का नाम नहीं ले रही है। सफर इंडिया के मुताबिक रविवार को दिल्ली की वायु गुणवत्ता सूचकांक 386 दर्ज की गई, जो कि 'बेहद खराब' श्रेणी में है। इससे लोगों के बेहद परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। हवा का स्तर इतना बिगड़ गया है कि लोगों को सांस लेने में भी दिक्कत हो रही है।

इससे पहले शनिवार को दिल्ली की हवा का औसत एक्यूआई 499 दर्ज किया गया था, जो गंभीर श्रेणी में है। वायु प्रदूषण का स्तर गंभीर श्रेणी में पहुंचने के बाद केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) ने बच्चे, बुजुर्ग और गर्भवती महिलाओं को घर से बाहर नहीं निकलने की सलाह दी थी। रविवार को इसमें हल्का सुधार दर्ज किया गया, लेकिन फिर भी हवा बेहद खराब श्रेणी में है।

दिल्ली में प्रदूषण की गंभीर समस्या को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट ने शनिवार को इस मुद्दे पर दायर एक याचिका पर सुनवाई की थी। अदालत ने केंद्र सरकार से जल्द से जल्द कदम उठाने के लिए कहा था। चीफ जस्टिस एनवी रमन्ना ने कहा था कि ऐसी स्थिति में तो लगता है कि घर में भी मास्क पहनकर ही बैठना होगा। कोर्ट ने केंद्र सरकार को वायु प्रदूषण से निपटने की तरकीब निकालने को कहा है।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news