Covid in Delhi: दिल्ली में फिर तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले, हफ्ते भर में बढ़े 30 कंटेनमेंट जोन

स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों के मुताबिक अब नए कंटेनमेंट जोन में हल्की सख्ती भी की गई है। मास्क न पहनने वालों के चालान किए जा रहे हैं। इन इलाकों में संपर्क में आने वालों को चिह्नित कर उनकी जांच की जा रही है।
Covid in Delhi: दिल्ली में फिर तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले, हफ्ते भर में बढ़े 30 कंटेनमेंट जोन

राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामले फिर से बढ़ने लगे हैं। नए मामलों के साथ सक्रिय मरीजों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है।

दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार रविवार को कोरोना के 47 नए मामले सामने आए जबकि 33 मरीजों को छुट्टी दी गई। राहत की बात है कि रविवार को भी किसी मरीज की मौत नहीं हुई। वहीं, दिल्ली में पिछले एक हफ्ते में 30 कंटेनमेंट जोन बढ़ाए गए हैं।

राजधानी दिल्ली में अभी तक 14,40,118 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से 14,14,662 मरीज ठीक हो गए, जबकि 25091 मरीजों ने कोरोना के कारण दम तोड़ दिया। दिल्ली में कोरोना से मृत्युदर 1.74 फीसदी है।

विभाग के अनुसार दिल्ली में कोरोना के सक्रिय मरीज बढ़कर 365 हो गए हैं। इनमें से दिल्ली के विभिन्न अस्पतालों में 157 मरीज भर्ती हैं। वहीं, होम आइसोलेशन में 161 मरीज भर्ती हैं।

1 नवंबर को दिल्ली में कुल 86 जगहों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया था तब से इनकी संख्या लगातार बढ़ रही है। 7 नवंबर को इनकी संख्या बढ़कर 116 तक पहुंच गई है। स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों के मुताबिक अब नए कंटेनमेंट जोन में हल्की सख्ती भी की गई है।

मास्क न पहनने वालों के चालान किए जा रहे हैं। इन इलाकों में संपर्क में आने वालों को चिह्नित कर उनकी जांच की जा रही है।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news