दिल्ली में कोरोना मामले पर आपात बैठक आज

दिल्ली में कोरोना मामले पर आपात बैठक आज

दिल्ली में तेजी से बढ़ते जा रहे कोरोना के मामले को देखते हुए दिल्ली सरकार हरकत में आ गई है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को शाम चार बजे अपने निवास पर आपात बैठक बुलाई है।

दिल्ली में तेजी से बढ़ते जा रहे कोरोना के मामले को देखते हुए दिल्ली सरकार हरकत में आ गई है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज शाम चार बजे अपने निवास पर आपात बैठक बुलाई है। बैठक में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन, स्वास्थ्य विभाग समेत अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी भी मौजूद रहेंगे।

इस बैठक में कोरोना की बढ़ती रफ्तार को थामने के लिए एक्शन प्लान, वैक्सीनेशन की मौजूदा स्थिति, कंटेनमेंट जोन, अस्पतालों के बेड प्रबंधन और सिरो सर्वे के साथ वर्तमान में कोरोना केस की मैपिंग और तैयारियों की समीक्षा होगी।

सीएम अरविंद केजरीवाल दिल्ली में बढ़ रहे कोरोना के मामलों को लेकर चिंतित हैं। दिल्ली वालों को कोरोना की वजह से दिक्कतों का सामना न करना पड़े, इसके लिए सीएम अरविंद केजरीवाल के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग सक्रिय हो गया है।

दिल्ली सरकार के अनुसार, मुख्यमंत्री के आदेश के बाद दिल्ली के 33 बड़े अस्पतालों में 25-25 फीसदी आईसीयू और समान्य बेड बढ़ा दिए गए हैं। इन 33 अस्पतालों में 30 मार्च तक कोविड के 1705 समान्य बेड थे, जो अब बढ़ कर 2547 हो गए हैं।

इसी तरह 842 कोविड के समान्य बेड बढ़ा दिए गए हैं। इसी तरह, कोविड मरीजों के लिए 30 मार्च तक 608 आईसीयू बेड थे, जिसमें 230 बेड की वृद्धि की गई है। अब दिल्ली में कोविड के लिए 838 आईसीयू बेड हो गए हैं। वहीं दिल्ली में हर रोज 80 हजार से अधिक टेस्ट किए जा रहे हैं, ताकि कोरोना के फैलाव पर शीध्र काबू किया जा सके।

सरकार की ओर से जारी दिशा-निदेशरें के बावजूद कुछ लोग सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहन कर जाने में लापरवाही बरत रहे हैं। मुख्यमंत्री ने बिना मास्क लगाए सार्वजनिक स्थनों पर जाने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news