केजरीवाल ने दिल्ली में कोविड की स्थिति की समीक्षा के लिए बैठक बुलाई

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राष्ट्रीय राजधानी में कोविड की स्थिति की समीक्षा करने के लिए एक बैठक बुलाई है।
केजरीवाल ने दिल्ली में कोविड की स्थिति की समीक्षा के लिए बैठक बुलाई

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राष्ट्रीय राजधानी में कोविड की स्थिति की समीक्षा करने के लिए एक बैठक बुलाई है। इससे पहले उच्चतम न्यायालय ने केंद्र सरकार को दिल्ली में प्रतिदिन 700 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए कहा। यह आदेश दिल्ली के लोगों के लिए राहत के रूप में आया है।

दो सप्ताह से अधिक समय से दिल्ली के अस्पताल ऑक्सीजन आपूर्ति के लिए लड़ रहे हैं। दिल्ली को बुधवार को 730 मीट्रिक टन ऑक्सीजन प्राप्त हुई थी और उसने केंद्र से प्रतिदिन 700 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की आपूर्ति जारी रखने का अनुरोध किया था।

केजरीवाल ने गुरुवार को कहा कि दिल्ली सरकार कोविड के संक्रमित रोगियों के लिए लगभग 9000-9500 बेड बढ़ाने में सक्षम है, क्योंकि यह संख्या कोविड केयर सेंटर और अस्पतालों को मिलाकर है।

शीर्ष अदालत ने शुक्रवार सुबह केंद्र को निर्देश दिया, "जब हम 700 मीट्रिक टन कहते हैं, तो इसका मतलब है (आपूर्ति की जाने वाली चिकित्सा ऑक्सीजन की मात्रा) प्रतिदिन दिल्ली को 700 मीट्रिक टन की आपूर्ति की जाए।"

दिल्ली सरकार के आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली के अस्पतालों में शुक्रवार को दोपहर 2.30 बजे तक वेंटिलेटर वाले 1919 आईसीयू बेड में से केवल चार खाली हैं।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.