दिल्ली: उपराज्यपाल अनिल बैजल ने छह वरिष्ठ पुलिसकर्मियों का किया तबादला

दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने दिल्ली पुलिस के छह वरिष्ठ अधिकारियों के पदों में फेरबदल का आदेश दिया।
दिल्ली: उपराज्यपाल अनिल बैजल ने छह वरिष्ठ पुलिसकर्मियों का किया तबादला

दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने दिल्ली पुलिस के छह वरिष्ठ अधिकारियों के पदों में फेरबदल का आदेश दिया।

बैजल के एक आदेश के अनुसार, चार भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) अधिकारियों और दो दिल्ली, अंडमान और निकोबार द्वीप पुलिस सेवा कैडर के अधिकारियों को नए पदों पर स्थानांतरित किया गया है।

विशेष सीपी (नई दिल्ली रेंज) का प्रभार संभाल रहे 1996 बैच के आईपीएस अधिकारी जसपाल सिंह को अब दिल्ली पुलिस आवास निगम का प्रबंध निदेशक नियुक्त किया गया है।

स्पेशल सीपी (क्राइम) आलोक कुमार को प्रोविजनिंग एंड लॉजिस्टिक्स में ट्रांसफर किया गया है जो प्रोविजनिंग एंड फाइनेंस डिवीजन के अधीन है।

मनीष कुमार अग्रवाल, विशेष सीपी (यातायात मुख्यालय) को सुरक्षा प्रभाग में भेजा गया है, क्योंकि आईडी शुक्ला, जो पहले वहां तैनात थे, को पुलिस महानिदेशक के रूप में गोवा में स्थानांतरित कर दिया गया था।

स्पेशल सीपी (मुख्यालय) शालिनी सिंह, 1996-बैच की आईपीएस अधिकारी को कल्याण विभाग में स्थानांतरित कर दिया गया, जो मानव संसाधन विभाग के अधीन है।

सुखराज कटेवा, जो वर्तमान में अतिरिक्त डीसीपी (सुरक्षा) के रूप में कार्यरत थे, को द्वारका जिले में अतिरिक्त डीसीपी-द्वितीय के रूप में स्थानांतरित किया गया, जबकि सतीश कुमार, जो द्वारका में अतिरिक्त डीसीपी-द्वितीय के रूप में तैनात थे, अब डीसीपी/मुख्यालय-1 (कल्याण) के रूप में कार्य करेंगे।

एलजी ने अपने आदेश को पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना को आवश्यक कार्रवाई के लिए भेज दिया है।

यह घटनाक्रम स्टेशन हाउस अधिकारियों और निरीक्षकों सहित 44 पुलिसकर्मियों के तबादले और नई जिम्मेदारी दिए जाने के दो दिन बाद आया है।

घटनाक्रम की जानकारी रखने वाले अधिकारियों ने आईएएनएस को बताया कि तबादले सामान्य प्रक्रिया का हिस्सा हैं और इन सुधारों का मकसद व्यवस्था में अधिक पारदर्शिता और जवाबदेही लाना है।

सितंबर और अक्टूबर के महीनों में भी दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के कई तबादले हुए।

महज दो महीने में 50 से ज्यादा वरिष्ठ आईपीएस अधिकारियों को नई जिम्मेदारी दी गई।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news