AAP की सरकार बनी तो बजट का 25% हिस्सा शिक्षा पर होगा खर्च: मनीष सिसोदिया

उत्तर प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर इन दिनों आम आदमी पार्टी यहां बहुत सक्रिय है। गुरुवार को प्रयागराज के दौरे पर उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पहुंचे इस दौरान उन्होंने कहा कि...
AAP की सरकार बनी तो बजट का 25% हिस्सा शिक्षा पर होगा खर्च: मनीष सिसोदिया

उत्तर प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर इन दिनों आम आदमी पार्टी यहां बहुत सक्रिय है। गुरुवार को प्रयागराज के दौरे पर उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पहुंचे इस दौरान उन्होंने कहा कि राज्य में अगर आप की सरकार बनी तो पहले बजट का 25 फीसद हिस्सा शिक्षा पर खर्च होगा। मनीष सिसोदिया ने कहा कि 2022 के विस चुनाव में जनता में आप की सरकार चुनी तो यूपी में आईआईएम, हावर्ड और कैंब्रिज में प्रशिक्षित शिक्षक पढ़ाएंगे। बजट का 25 फीसदी हिस्सा शिक्षा पर खर्च किया जाएगा। कोचिंग तो मुफ्त देंगे ही, बच्चों की फीस भी सरकार ही भरेगी।

उन्होंने यूपी की जनता को भरोसा दिलाया कि उन्होंने यूपी को दिल्ली की तरह विकसित करने का आश्वासन भी दिया। कहा कि हम तो अपने काम के बूते वोट मांगने यूपी के जिलों में जाएंगे। जनता साथ देगी तो यूपी में आपकी सरकार होगी और प्रदेश का विकास होगा।

सिसोदिया ने कहा कि उत्तर प्रदेश में पिछले 5 वर्ष में शिक्षा की स्थिति बेहद खराब हुई है। सरकारी स्कूलों की दशा बद से बदतर होती जा रही है। उन्होंने कहा कि दिल्ली के सरकारी स्कूलों को कॉन्वेंट स्कूलों से बेहतर बनाया गया है। छात्र छात्राओं के लिए पठन-पाठन के लिए हर व्यवस्था की गई है। यही व्यवस्था उत्तर प्रदेश में भी करनी है, बस जनता को आम आदमी पार्टी का साथ देना होगा।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.