दिल्ली: कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए आईपी विश्वविद्यालय में MBBS की परीक्षाएं स्थगित

दिल्ली में कोरोना की मौजूदा स्थिति को देखते हुए गुरु गोविंद सिंह इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय (आईपी यूनिवर्सिटी) ने एमबीबीएस द्वितीय वर्ष की परीक्षाओं को फिलहाल स्थगित करने का फैसला किया है।
दिल्ली: कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए आईपी विश्वविद्यालय में MBBS की परीक्षाएं स्थगित

दिल्ली और देशभर में फैलते कोरोना संक्रमण का असर अब विभिन्न स्तर की परीक्षाओं पर भी पड़ने लगा है। दिल्ली में कोरोना की मौजूदा स्थिति को देखते हुए गुरु गोविंद सिंह इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय (आईपी यूनिवर्सिटी) ने एमबीबीएस द्वितीय वर्ष की परीक्षाओं को फिलहाल स्थगित करने का फैसला किया है।

इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय की यह परीक्षाएं सोमवार से शुरू होने जा रही थी, लेकिन अब इन्हें स्थगित कर दिया गया है।

गुरु गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय ने रविवार को इस संदर्भ में एक आधिकारिक नोटिस जारी किया है। नोटिस के माध्यम से सभी छात्रों एवं संबंधित अधिकारियों को सूचना दी गई है कि सोमवार 10 जनवरी से शुरू होने जा रही एमबीबीएस सेकंड ईयर थ्योरी की परीक्षाएं स्थगित की जा रही है।

गौरतलब है कि इससे पहले आईआईटी खड़गपुर को 7 जनवरी को गेट परीक्षा 2022 के एडमिट कार्ड जारी करने थे। हालांकि गेट परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी करने की प्रक्रिया स्थगित कर दी गई।

परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले छात्रों का 7 जनवरी को एडमिट कार्ड जारी नहीं किया गया। आधिकारिक वेबसाइट पर गेट 2022 परीक्षा कार्यक्रम जारी किया था।

इस तय कार्यक्रम के मुताबिक, गेट 2022 परीक्षा 5, 6, 12 और 13 फरवरी को ऑनलाइन मोड में आयोजित की जानी है।

आईआईटी-खड़गपुर द्वारा जारी किए गए नोटिस में परीक्षा की इन तारीखों को टेंटेटिव बताया गया है। यानी परीक्षा की तारीख में परिवर्तन किया जा सकता है। कोरोना संक्रमण अधिक फैलने पर इन परीक्षाओं को स्थगित कर परीक्षा की डेट आगे बढ़ाई जा सकती है।

इंजीनियरिंग ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट, यानी गेट 2022 के एडमिट कार्ड पहले 4 जनवरी को जारी होने थे, लेकिन 4 जनवरी को यह एडमिट कार्ड जारी नहीं किए गए। तब एडमिट कार्ड जारी करने की तारीख बढ़ाकर 7 जनवरी तय की गई।

अब 7 जनवरी को एडमिट कार्ड पर अस्थायी रूप से रोक लगा दी गई है। साथ ही एडमिट कार्ड करने की नई तारीख का खुलासा भी अभी नहीं किया गया है।

गेट 2022 क्वालिफाई करके, उम्मीदवार सार्वजनिक क्षेत्र उपक्रम में भर्ती के लिए पात्र होंगे। पीएसयू भर्ती प्रक्रिया में एक इंटरव्यू या टेस्ट होता है। कुछ पीएसयू सीधे गेट स्कोर के आधार पर भी भर्ती करते हैं।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.