दिल्ली में शनिवार के बाद 18 से 44 वर्ष के लोगों नहीं लगेगा कोविड वैक्सीन

सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) ने शुक्रवार को कहा कि दिल्ली में 18 से 44 आयु वर्ग के लिए टीकाकरण कार्यक्रम अस्थायी रूप से बंद कर दिया जाएगा, क्योंकि शनिवार के बाद एंटी-कोविड वैक्सीन का कोई स्टॉक नहीं बचेगा।
दिल्ली में शनिवार के बाद 18 से 44 वर्ष के लोगों नहीं लगेगा कोविड वैक्सीन

सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) ने शुक्रवार को कहा कि दिल्ली में 18 से 44 आयु वर्ग के लिए टीकाकरण कार्यक्रम अस्थायी रूप से बंद कर दिया जाएगा, क्योंकि शनिवार के बाद एंटी-कोविड वैक्सीन का कोई स्टॉक नहीं बचेगा। पार्टी विधायक आतिशी ने एक संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 18 से 44 वर्ष की उम्र के लोगों को आज सिर्फ 46 स्कूलों में 133 साइट्स पर वैक्सीन लगाई गई है। पिछले एक हफ्ते में दिल्ली सरकार को 235 वैक्सीनेशन साइट्स बंद करनी पड़ी हैं।

आतिशी ने कहा कि दिल्ली में 18 से 44 वर्ष के लिए कोवैक्सीन के बाद कोविशील्ड की डोज भी लगभग खत्म हो चुकी हैं। दिल्ली में 18 से 44 वर्ष की उम्र के लिए सोमवार से हमें सभी केंद्र बंद करने पड़ेंगे।

उन्होंने कहा कि दिल्ली में 18 से 44 वर्ष की वैक्सीनेशन 99 स्कूलों की 368 साइट्स पर शुरू की थी, जबकि आज सिर्फ 46 स्कूलों के 133 केंद्रों पर ही वैक्सीन लगाई गई है।

उन्होंने कहा कि 45 वर्ष से अधिक उम्र की श्रेणी के लिए दिल्ली में अभी 499 स्थानों पर 661 केंद्र चल रहे हैं।

आतिशी ने कहा कि दिल्ली में कल 20 मई को 77,438 वैक्सीन की डोज लगाई गई। सामान्य वैक्सीनेशन के मुकाबले संख्या कम रहने की दो वजह हैं। पहली कोविशील्ड का वैक्सीनेशन अंतराल बढ़ा देने की वजह से दूसरी डोज कम लगाई जा रही हैं और दूसरी वजह 18 से 44 वर्ष की उम्र के युवाओं के लिए वैक्सीनेशन की आपूर्ति खत्म हो रही है, जिसकी वजह से दिल्ली में अलग-अलग वैक्सीन केंद्र बंद हो रहे हैं।

Aam Aadmi Party (AAP) on Friday said that the vaccination program for the 18 to 44 age group in Delhi will be temporarily discontinued, as there will be no stock of covid vaccine left after Saturday.

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news