दिल्ली: 18 से 44 साल वालों के लिए एक केंद्र में शुरू हुआ वैक्सीनेशन

दिल्ली: 18 से 44 साल वालों के लिए एक केंद्र में शुरू हुआ वैक्सीनेशन

दिल्ली में शनिवार से केवल एक स्थान पर 18 से 44 वर्ष के लोगों का निशुल्क वैक्सीनेशन कार्यक्रम शुरू किया गया है। कोरोना की रोकथाम के लिए 18 से 44 वर्ष के लोगों को यह वैक्सीन दी जा रही है।

दिल्ली में शनिवार से केवल एक स्थान पर 18 से 44 वर्ष के लोगों का निशुल्क वैक्सीनेशन कार्यक्रम शुरू किया गया है। कोरोना की रोकथाम के लिए 18 से 44 वर्ष के लोगों को यह वैक्सीन दी जा रही है। हालांकि अभी महज कुछ ही लोगों का वैक्सीनेशन किया जाना संभव हो पा रहा है।

दिल्ली सरकार के मुताबिक फिलहाल उनके पास पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन उपलब्ध नहीं है। वैक्सीन उपलब्ध होने के उपरांत अगले एक-दो दिन में पूरी तैयारियों के साथ यह वैक्सीनेशन कार्यक्रम शुरू किया जाएगा।

शनिवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सरस्वती विहार इलाके में जाकर ऐसे एकमात्र वैक्सीनेशन सेंटर का निरीक्षण किया।

यहां पहुंचकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा,18 साल से उपर के लोगों को 1 मई से वैक्सीन लगना शुरू हो चुका है। सरस्वती विहार स्थित पॉलीक्लिनिक के वैक्सीन सेंटर की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। जैसे-जैसे दिल्ली को वैक्सीन की खेप मिलेगी, हम दिल्ली में टीकाकरण अभियान को तेज करेंगे।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 18 से 44 वर्ष के लोगों के लिए टीकाकरण केवल एक केंद्र में शुरू हुआ। हमें 4.5 लाख टीके मिले हैं, जो वितरित किए जा रहे हैं। दिल्ली में बड़े पैमाने पर टीकाकरण एक दिन बाद से शुरू होगा। टीकाकरण के लिए अब कोई वॉक इन नहीं है। केवल नियुक्ति और पंजीकरण वाले लोगों को ही आना होगा।

इससे पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि अभी दिल्ली सरकार के पास वैक्सीन उपलब्ध नहीं है। इसलिए 18 से 44 साल के ऐसे लोग जिन्होने वैक्सीनेशन के लिए अपना ऑनलाइन पंजीकरण कराया वह एक मई से वैक्सीन लेने के लिए अस्पतालों के बाहर लाइन न लगाएं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वैक्सीनेशन को लेकर लोगों को अच्छा रेस्पॉन्स मिला है। लेकिन टीकाकरण के लिए दिल्ली सरकार को अभी वैक्सीन नहीं मिली है। हमलोग वैक्सीन के लिए वैक्सीन निमार्ता कंपनी से संपर्क बनाए हुए हैं। अगले दो-तीन दिन में वैक्सीन मिलने की उम्मीद है जिसके बाद यह टीकाकरण कार्यक्रम शुरू किया जाएगा।

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news