इंदौर में कचरा जलाने पर 20 हजार का स्पॉट फाइन

देश में इंदौर की पहचान साफ सुथरे शहर के तौर पर की जाती है। यहां कचरा संग्रहण और निष्पादन के लिए विभिन्न तकनीकों का सहारा लिया जा रहा है। इसके साथ ही खुले में कचरा न फेंकने और न ही जलाने की लगातार हिदायतें दी जा रही है।
इंदौर में कचरा जलाने पर 20 हजार का स्पॉट फाइन

देश में इंदौर की पहचान साफ सुथरे शहर के तौर पर की जाती है। यहां कचरा संग्रहण और निष्पादन के लिए विभिन्न तकनीकों का सहारा लिया जा रहा है। इसके साथ ही खुले में कचरा न फेंकने और न ही जलाने की लगातार हिदायतें दी जा रही है। इसके बावजूद कई स्थानों पर इस तरह के मामले सामने आ रहे है।

ऐसे लेागों केा सबक सिखाने के लिए नगर निगम ने जुर्माना लगाने का फैसला लिया है। इसी सिलसिले में खुले में कचरा जलाने पर 20 हजार रुपए का स्पॉट फाइन लगाया गया है । निगम आयुक्त प्रतिभा पाल ने बीते दिनों सभी सीएसआई और सहायक सीएसआई को निर्देश दिए थे कि खुले में कचरा जलाने वाले और कचरा फेंकने वालों का पर सख्ती से कार्यवाई की जाए। इनसे स्पॉट फाइन वसूला जाए।

जोन क्रमांक आठ के देवास नाका स्थित एस आर कंपाउंड के बाहर गोदाम मालिक सावित्री देवी राठौर को खुले में कचरा जलाते हुए पाया गया तो उन पर जोन के सीएसआई वीरेंद्र सिंह चौहान ने 20 हजार रुपए का स्पॉट फाइन लगाया।

चौहान ने बताया कि गोदाम मालिक से मौके पर ही उक्त राशि वसूल की गई। जोन क्षेत्र में खुले में कचरा फेंकने और जलाने वालों पर सख्त कार्रवाई की जा रही है। साथ ही हिदायत दी जा रही है कि कोई खुले में कचरा नहीं जलाए और खुले स्थान पर कचरा नहीं फेंके।

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news