MP : हिन्दू देवी देवताओं का मज़ाक उड़ाने के आरोप में 5 स्टैंड-अप कॉमेडियन गिरफ्तार, 
देखें घटना का वायरल video

MP : हिन्दू देवी देवताओं का मज़ाक उड़ाने के आरोप में 5 स्टैंड-अप कॉमेडियन गिरफ्तार, देखें घटना का वायरल video

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि कॉमेडियन पर हिंदू देवी-देवताओं, रीति-रिवाजों और अमित शाह के खिलाफ "अभद्र और अपमानजनक" टिप्पणी का आरोप लगाया गया है। मिल रही जानकारी के मुताबिक, सभी आरोपी को पुलिस स्टेशन ले जाया गया। कथित तौर पर उनके साथ मारपीट भी की गई।

भाजपा विधायक (BJP MLA) के बेटे की शिकायत पर एक हास्य कलाकार और चार अन्य लोगों के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज करके उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। विधायक के बेटे का आरोप है कि शहर में आयोजित कॉमेडी शो (Indore Comedy Show) में हिंदू देवी-देवताओं और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) पर अभद्र टिप्पणियां की गईं।

अधिकारियों ने बताया कि शहर के 56 दुकान इलाके के एक कैफे में शुक्रवार को कॉमेडी शो आयोजित किया गया था। इसमें भाजपा की स्थानीय विधायक मालिनी लक्ष्मणसिंह गौड़ के बेटे एकलव्य सिंह गौड़ (36) अपने साथियों के साथ बतौर दर्शक पहुंचे थे। उन्होंने शो में की गईं कुछ टिप्पणियों के विरोध में जमकर हंगामा किया और कार्यक्रम भी रुकवा दिया।

हिंद रक्षक संगठन का आरोप है कि मुनव्वर फारुकी सीरियल ऑफेंडर हैं जो पहले भी अपने शो में हिंदू देवी-देवताओं का मजाक बना चुका है। साथ ही गोधरा कांड में मारे गए कारसेवकों के बारे में भी टिप्पणी कर चुका है। इस मामले में उसने केंद्रीय मंत्री अमित शाह का नाम भी घसीटा है।

संगठन के संरक्षक एकलव्य गौड़ ने कहा, "हमें जैसे ही इस कार्यक्रम की जानकारी लगी, हमने इसके कार्यक्रम के टिकट खरीदे और उस कार्यक्रम में बैठकर जब उसे सुना तो पाया कि देवी देवताओं और केंद्रीय मंत्री को लेकर वैसे ही मज़ाक कर रहा है, जो पहले भी शो में कर चुका है."

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि कॉमेडियन पर हिंदू देवी-देवताओं, रीति-रिवाजों और अमित शाह के खिलाफ "अभद्र और अपमानजनक" टिप्पणी का आरोप लगाया गया है। मिल रही जानकारी के मुताबिक, सभी आरोपी को पुलिस स्टेशन ले जाया गया। कथित तौर पर उनके साथ मारपीट भी की गई और बाद में उनके खिलाफ प्रथम सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) दर्ज की गई। पुलिस ने जिन्हें गिरफ्तार किया है उनमें, मुनव्वर फारुकी, एड्विन एंथोनी, प्रखर व्यास, प्रियम व्यास और नलिन यादव शामिल हैं।

इस घटना का एक वीडियो क्लिप भी वायरल हो रहा है, जिसमें भीड़ ने कॉमेडियन पर हमला किया है। हालांकि थाना प्रभारी कमलेश शर्मा ने कहा कि उन्हें हमले की कोई जानकारी नहीं है। हिन्दू रक्षक संस्था के संयोजक एकलव्य सिंह गौड़ ने शर्मा के आरोपों का समर्थन किया है।

पांचों को भारतीय दंड संहिता की धारा 295-ए (जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण कृत्यों से धार्मिक भावनाओं को अपमानित करना), 298 (धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के इरादे से जानबूझकर किया गया), 269, 188 और 34 के तहत दर्ज किया गया है।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news