मध्यप्रदेश में भी नदी में शव मिले, सियासत गरमाई

मध्यप्रदेश में भी नदी में शव मिले, सियासत गरमाई

बिहार और उत्तर प्रदेश की नदियों में शव मिलने के बाद मध्यप्रदेश के पन्ना जिले की रुंझ नदी में दो शव मिलने के मामले ने सियासत को गरमा दिया है।

बिहार और उत्तर प्रदेश की नदियों में शव मिलने के बाद मध्यप्रदेश के पन्ना जिले की रुंझ नदी में दो शव मिलने के मामले ने सियासत को गरमा दिया है। दूसरी ओर, प्रशासन का दावा है कि यह दोनों शव उन व्यक्तियों के हैं जो विभिन्न बीमारियों से ग्रस्त थे और गांव की परंपरा के अनुसार नदी में प्रवाहित किए गए थे।

कोरोना संक्रमण के कारण लोगों की मौतों का सिलसिला जारी है । यही कारण है कि जब भी कोई मौत हो रही है तो उसे कोरोना संक्रमण से जोड़कर देखा जा रहा है । बीते दिनों पन्ना जिले के अजयगढ़ क्षेत्र के रुंझ नदी में शव मिलने की बात आई तो कहा गया कि छह लोगों के शव नदी में हैं ।

नदी में शव होने का मामला सामने आने के बाद राज्य की सियासत गरमा गई और कांग्रेस ने राज्य सरकार पर हमले बोल दिए । दूसरी ओर भाजपा ने कांग्रेस पर झूठ फैलाने का आरोप लगाया है ।

कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ ने नदी में शव मिलने के मामले में कहा, '' शिवराज जी, अभी तक उत्तरप्रदेश और बिहार में गंगा नदी में बहते शवों की तस्वीरें हम देख रहे थे और अब मध्यप्रदेश में भी पन्ना जिले की अजयगढ़ तहसील के गाँव नंदनपुर में रुंझ नदी में छह बहते शवो की दर्दनाक तस्वीरे सामने आयी है ? यह बेहद गंभीर मामला है।''

कमल नाथ ने आगे कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण की स्थिति भयावह हो चली है। इस पूरे मामले में सरकार तत्काल संज्ञान लेकर इसकी पूरी जाँच करवाये और ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य सेवाएं और संसाधन बढ़ाने का काम युद्ध स्तर पर करे।

कांग्रेस के आरोपों केा लेकर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा व खजुराहो के क्षेत्रीय सांसद विष्णु दत्त शर्मा का कहना है कि '' कमलनाथ जी लाशों पर राजनीति बंद कीजिए। पन्ना जिले में रुंझ नदी में शव मिलने का मामला झूठ और आधारहीन है। वहां दो लाशें मिली हैं, जो कैंसर और कोढ़ से पीड़ित व्यक्तियों की हैं जिन्हें जलाया नहीं जाता। कांग्रेस अपनी घटिया राजनीति के लिए कवर बिज्जू की तरह लाशों तक को नहीं छोड़ती।''

उन्होंने आगे कहा '' कमलनाथ जी, आपकी समझ और मानसिक दिवालियेपन पर शर्म आती है। पन्ना में नदी में लाश मिलने की झूठी खबर को फैलाकर आपने बता दिया कि आप कितने असंवेदनशील हैं। लाशों पर राजनीति कर प्रदेशवासियों को गुमराह करने और झूठ बोलने के लिए यह जनता आपको कभी माफ नहीं करेगी। ''

वही रुंझ नदी में शव मिलने के मामले की जांच के बाद पन्ना के जिलाधिकारी संजय मिश्रा ने मामले की जांच कराई और सामने जो तथ्य आए है उनके मुताबिक दो शव ही मिले है। इसमें से एक शिवराम कुष्ठ रोग से पीडित था वहीं अन्य कल्लू अहिरवार कैंसर से पीड़ित था। गांव में मान्यता और परंपरा के अनुसार बीमारी से ग्रस्त लोगों को जल में प्रवाहित किया जाता है। इसलिए दोनों के शवों केा नदी में प्रवाहित किया गया था।

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news