मप्र में महिला प्रेरक निभाएंगी किल कोरोना में भूमिका

मध्य प्रदेश में नगरीय विकास विभाग द्वारा नल से जल लाने के लिए बनाई गई महिला प्रेरक किल कोरोना अभियान में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगी।
मप्र में महिला प्रेरक निभाएंगी किल कोरोना में भूमिका

मध्य प्रदेश में नगरीय विकास विभाग द्वारा नल से जल लाने के लिए बनाई गई महिला प्रेरक किल कोरोना अभियान में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगी। नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने बताया है कि मध्यप्रदेश अर्बन डेवलपमेंट कम्पनी द्वारा 64 निकायों में 190 महिला प्रेरकों का चिन्हांकन किया गया है। महिला प्रेरक लोगों को नल से जल के लिए प्रेरित करती हैं, लेकिन फिलहाल महिला प्रेरक किल कोरोना अभियान में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने जा रही हैं।

अर्बन डेवलपमेंट कम्पनी के प्रमुख अभियंता दीपक रत्नावत के अनुसार महिला प्रेरक शुद्ध पेयजल की उपयोगिता बताते हुए घर घर जाकर नागरिकों को कोरोना से बचाव के लिए जागरूक भी करेंगी।

हाथ सैनेटाइज करने, सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क की उपयोगिता से अवगत कराने के साथ ही महिला प्रेरकों द्वारा वैक्सीन लगवाने के लिए भी रहवासियों को प्रेरित किया जायेगा।

रत्नावत ने बताया कि इस संबंध में परियोजना प्रबंधकों को आदेश जारी कर दिए गए हैं। महिला प्रेरकों के लिए नॉन कान्टेक्ट थमार्मीटर, पल्स मीटर सहित अन्य आवश्यक सामग्रियों की व्यवस्था भी की जा रही है।

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news