Night Curfew In MP: मध्य प्रदेश में लगा नाइट कर्फ्यू, शिवराज बोले- जरूरत पड़ी तो और सख्ती करेंगे

उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र, गुजरात और दिल्ली में नए केस तेजी से बढ़े हैं। इस वजह से हम यह फैसला ले रहे हैं। स्कूलों में 50 फीसदी अटेंडेंस का नियम बना रहेगा। आवश्यकता पड़ी तो हम और उपाय अवश्य करेंगे।
Night Curfew In MP: मध्य प्रदेश में लगा नाइट कर्फ्यू, शिवराज बोले- जरूरत पड़ी तो और सख्ती करेंगे

मध्य प्रदेश में कोरोना को काबू करने के लिए नाइट कर्फ्यू लौट आया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को इसका एलान किया। उन्होंने कहा कि आज यानी गुरुवार रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक पूरे राज्य में नाइट कर्फ्यू रहेगा। अगर और भी उपायों की आवश्यकता हुई तो हम कदम उठाएंगे।

उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र, गुजरात और दिल्ली में नए केस तेजी से बढ़े हैं। इस वजह से हम यह फैसला ले रहे हैं। स्कूलों में 50 फीसदी अटेंडेंस का नियम बना रहेगा। आवश्यकता पड़ी तो हम और उपाय अवश्य करेंगे। घर में जगह है तो कोविड के पॉजिटिव मरीज को घर में आइसोलेट करके इलाज करेंगे। वरना, हम उन्हें अस्पताल में भर्ती करेंगे।

जनता के नाम जारी किया संदेश

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार शाम को जनता के नाम संदेश जारी किया। इसमें उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में कई महीनों बाद कोरोना के 30 नए प्रकरण मिले हैं। पूरे देश में 7,495 पॉजिटिव केस आए हैं। महाराष्ट्र, गुजरात, दिल्ली में एक सप्ताह से पॉजिटिव केस में लगातार वृद्धि हो रही है। कल महाराष्ट्र में 1201, गुजरात में 91 और दिल्ली में 125 नए प्रकरण सामने आए हैं। हम सब जानते है कि इन राज्यों से मध्य प्रदेश में आना-जाना लगातार बना रहता है।

उन्होंने कहा कि पूर्व के अनुभव बताते हैं कि महाराष्ट्र में केस बढ़ने लगे, फिर गुजरात में बढ़े। उसके बाद मध्य प्रदेश में लगातार केस बढ़े। पहली लहर और दूसरी लहर में ऐसा ही हुआ। दूसरी लहर में जो कष्ट हमने झेले हैं, उसे हम नहीं भूल सकते। दोनों लहरों की शुरुआत इंदौर-भोपाल से ही हुई। इंदौर-भोपाल में साप्ताहिक प्रकरण नवंबर के मुकाबले दिसंबर में लगभग तीन गुना हो गए हं।

16 राज्यों में आ गया है ओमिक्रॉन

शिवराज बोले कि कोरोना ने स्वरूप बदला है। ओमिक्रॉन के रूप में कोरोना 16 राज्यों में पहुंच गया है। इस आशंका से इनकार नहीं कर सकते कि मध्य प्रदेश में भी ओमिक्रॉन के केस जल्दी आ जाएं। पूरी दुनिया का अध्ययन करें तो ओमिक्रॉन बहुत तेजी से फैलता है। इंग्लैंड में एक लाख केस प्रतिदिन आ रहे हैं। अमेरिका में ढाई लाख केस प्रतिदिन आ रहे हैं। इन कारणों से लगता है कि यह सही समय है। हम सचेत हो जाएं। कोविड की तीसरी लहर को आने से रोकें। 

टीका जरूर लगवाएं

शिवराज ने कहा कि तेजी से संक्रमण न फैले, इसके लिए हर आवश्यक उपाय करना होगा। भारत सरकार ने कुछ गाइडलाइन जारी की है। मेरी प्रार्थना है देर न करें। मास्क जरूर लगाएं। सोशल डिस्टेंसिंग बनाएं। अनावश्यक जमावड़ा न हो। अनावश्यक भीड़ में न जाएं। अब तक वैक्सीन का डोज नहीं लगवाया है तो जरूर लगाएं। पहला लगा लिया है तो दूसरे में देर न करें। समय की अवधि पूरी हो गई हो तो दूसरा टीका जरूर लगवाएं। 

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news