मप्र में सियासी दलों ने कोरोना पीड़ितों की मदद को बढ़ाया हाथ

मध्य प्रदेश में कोरोना महामारी के संकट काल में आमजन की मदद के लिए राजनीतिक दलों ने अपने कार्यकर्ताओं का सक्रिय किया है।
मप्र में सियासी दलों ने कोरोना पीड़ितों की मदद को बढ़ाया हाथ

मध्य प्रदेश में कोरोना महामारी के संकट काल में आमजन की मदद के लिए राजनीतिक दलों ने अपने कार्यकर्ताओं का सक्रिय किया है। कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी सौंपी गई है कि वे इस संकट की घड़ी में पीड़ित लोगों की मदद के लिए आगे आएं और भोजन आदि उपलब्ध कराने में अपनी भूमिका का निर्वाहन करें।

राज्य में भाजपा द्वारा 'सेवा ही संगठन अभियान-दो' शुरू किया जा रहा है। इस अभियान के अंतर्गत पार्टी कार्यकर्ता पीड़ितों को भोजन और दवाएं उपलब्ध कराने का काम करेंगे। इसी के साथ पार्टी कार्यकर्ता टीकाकरण अभियान को गति देने के लिए अधिक से अधिक लोगों को इसके लिए प्रोत्साहित करेंगे।

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने राज्य एवं संभाग स्तर पर समितियों का गठन किया है तथा पीड़ितों को चिकित्सकीय सहायता एवं आवश्यक जानकारी उपलब्ध कराने के लिए राज्य एवं संभाग स्तर पर चिकित्सा सहायता समूह बनाए गए हैं।

पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व की मंशा के अनुरूप इस अभियान के अंतर्गत पार्टी कार्यकर्ता, पदाधिकारी व चिकित्सा सहायता समूह के सदस्य पीड़ितों को अस्पताल, बेड, दवाएं तथा सभी आवश्यक जानकारी उपलब्ध कराने में सहायता करेंगे।

संक्रमित परिवारों तक भोजन उपलब्ध कराया जाएगा। गंभीर रोगियों के लिए भारतीय जनता युवा मोर्चा द्वारा आगामी 27 अप्रैल को प्रदेश के प्रत्येक जिले में ब्लड एवं प्लाज्मा डोनेशन कैंप लगाए जाएंगे। इसके साथ ही पीड़ितों की मदद के लिए नमो कोविड सेंटर एवं अन्य सेवा कार्य संचालित किये जाएंगे, जिसके लिए एक हेल्पलाइन नंबर 0731-4821330 भी जारी किया गया है।

वहीं दूसरी ओर कांग्रेस भी कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए आगे आई है। पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेशाध्यक्ष कमल नाथ ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा है कि कोरोना संकट का अभी जो समय है वह घड़ी हमें प्रेरित कर रही है कि सभी कांग्रेसजन सजगता और सावधानी और कोविड गाईडलाईन्स के पालन के साथ उन मरीजों की सेवा में जुट जायें जिनको हमारी जरूरत है। सेवा और समर्पण का रास्ता हमें महात्मा गांधी ने सिखाया था अब कांग्रेस जनों को उसी भूमिका का निर्वाह करना है।

उन्होंने आगे कहा कांग्रेस का गौरवशाली इतिहास सेवा,समर्पण और देश निर्माण का रहा है। आज फिर वही घड़ी हमें ऐसा समय दिखा रही है, जब कांग्रेसजनों को उसी भूमिका का निर्वाह करना पड़ रहा है और आगे भी करना पड़ेगा जिसके लिए कांग्रेस प्रतिबद्ध है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से कहा है कि वे किसी की परवाह किए बिना अपने काम में जुट जाएं। आप सभी से मेरा आव्हान है कि कोई कुछ भी कहे,आपकी विचारधारा पर आरोप लगाये,आपकी सेवाभावना पर सवाल उठाये, लेकिन उन बातों पर ध्यान नहीं देना है।

व्यक्तिगत सावधानी बरतते हुए उस कर्तव्य पथ पर आगे बढ़ते रहना है जो जनता जनार्दन की सेवा और सहायता का मार्ग है। जो जहां है और जिसकी जितनी सामथ्र्य है वह अपने तन-मन और धन से संकट की इस घड़ी में लोगों की सहायता करे। उन्हें उम्मीद बंधाये और मदद करे।

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news