मप्र के वरिष्ठ पत्रकार शिव अनुराग पटैरिया का निधन, शिवराज और कमलनाथ ने शोक जताया

मध्य प्रदेश के वरिष्ठ पत्रकार शिव अनुराग पटैरिया (62) का बुधवार की सुबह निधन हो गया। उनका इंदौर के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था। वे कोरोना संक्रमण की चपेट में आए थे।
मप्र के वरिष्ठ पत्रकार शिव अनुराग पटैरिया का निधन, शिवराज और कमलनाथ ने शोक जताया

मध्य प्रदेश के वरिष्ठ पत्रकार शिव अनुराग पटैरिया (62) का बुधवार की सुबह निधन हो गया। उनका इंदौर के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था। वे कोरोना संक्रमण की चपेट में आए थे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ ने पटैरिया के निधन पर दुख व्यक्त किया है।

पटेरिया के पारिवारिक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, वे पिछले दिनों कोरोना संक्रमित हो गए थे और उन्हें उपचार के लिए इंदौर के बॉबे अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उनका इलाज चल रहा था। बुधवार की सुबह उन्हें हृदयाघात आया और निधन हो गया।

वरिष्ठ पत्रकार पटैरिया के निधन पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दुख व्यक्त करते हुए कहा '' वरिष्ठ पत्रकार शिव अनुराग पटैरिया के निधन से पत्रकारिता जगत में एक बड़ा शून्य पैदा हुआ है। उन्होंने अपनी निष्पक्ष पत्रकारिता के माध्यम से समाज और सरकार के बीच एक सेतु बनने का कार्य किया। उन्होंने सदैव समाज के गरीब तबके के हित से जुड़े विषय उठाये और सरकार को सजग भी किया।''

पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने पटैरिया के निधन पर दुख व्यक्त करते हुए कहा ''वरिष्ठ पत्रकार पटैरिया के एक सरल , सहज स्वभाव के होकर मिलनसार व्यक्तित्व के धनी थे। परिवार के प्रति मेरी शोक संवेदनाएँ। ईश्वर उन्हें अपने श्रीचरणो में स्थान व पीछे परिजनो को यह दु:ख सहने की शक्ति प्रदान करे। ''

पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने अपने शोक संदेश में कहा, '' मेरा भाई शिव अनुराग पटैरिया नहीं रहा, श्रद्धांजलि।''

ज्ञात हो कि पटैरिया लगभग चार दशक तक पत्रकारिता जगत में सक्रिय रहे। उन्होंने मध्य प्रदेश संदर्भ, छत्तीसगढ़ संदर्भ सहित अनेक किताबें लिखी और उन्हें कई बड़े पुरुस्कारों से सम्मानित भी किया गया।

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news