विदिशा में किशोर को बचाने की कोशिश में कुआं धंसा, 3 शव बरामद

मध्य प्रदेश के विदिशा जिले में पानी भरते कुएं में गिरे एक बच्चे को बचाने के लिए जमा हुई भीड़ के कारण कुआं ही धस गया, जिससे बड़ा हादसा हेा गया। लगभग 20 लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है, जबकि तीन लोगों के अब तक शव बरामद किए जा चुके है।
विदिशा में किशोर को बचाने की कोशिश में कुआं धंसा, 3 शव बरामद

मध्य प्रदेश के विदिशा जिले में पानी भरते कुएं में गिरे एक बच्चे को बचाने के लिए जमा हुई भीड़ के कारण कुआं ही धस गया, जिससे बड़ा हादसा हेा गया। लगभग 20 लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है, जबकि तीन लोगों के अब तक शव बरामद किए जा चुके है। कई लोगों के अब भी मलबे में दबे होने की आशंका है। राहत और बचाव कार्य जारी है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घटना की जांच के आदेश दे दिए है।

मिली जानकारी के अनुसार, "गुरुवार की रात को गंजबासौदा थाना क्षेत्र के लाल पठार गांव में 13 साल का रवि नाम का किशोर कुएं में पानी भरते समय गिर गया। किशोर को बचाने के लिए गांव के लोग जमा हुए, भीड़ के चलते भार इतना बढ़ गया कि कुएं ही धंस गया और बड़ी संख्या में लोग मलबे में दब गए। हादसे की जानकारी मिलते ही पुलिस और प्रशासन का अमला मौके पर पहुंचा। उसके बाद से राहत और बचाव कार्य चल रहा है। एनडीआरएफ और एसडीआरएफ के जवान राहत और बचाव कार्य में लगे है। अब तक तीन लोगों के शव बरामद किए जा चुके है, वहीं 20 लोगों को सुरक्षित निकाला गया है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, " गंजबासौदा में धंसने से कुएं में अनेक लोगों के गिरने की घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। राहत व बचाव कार्य में एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें लगी हुई है। प्रभारी मंत्री विश्वास सारंग से मैंने कहा कि तत्काल घटनास्थल पर पहुंचे और राहत व बचाव कार्य पर सीधी नजर रखें।"

हादसे की जब सूचना मिली तब मुख्यमंत्री विदिशा में ही थे। उन्होने बताया है कि इस हादसे की जांच के आदेश दे दिए है और पीड़ितों की हर संभव मदद के निर्देश दिए गए है। पूरी ताकत से प्रशासन राहत और बचाव कार्यों में लगा है।

मैंने इसी स्थान को कंट्रोल रूम बना दिया है। लगातार मैं सीधे राहत एवं बचाव कार्य के संपर्क में हूं। बेहतर से बेहतर प्रयास करके हम रेस्क्यू ऑपरेशन चलायेंगे और लोगों को बचाने का भरसक प्रयास करेंगे।

राहत और बचाव कार्य पूरी रात चला, मगर अंधेरा होने के कारण कई तरह की दिक्कतें भी आई। शुक्रवार को सुबह होते ही राहत और बचाव कार्य में तेजी आ गई है। प्रभारी मंत्री विश्वास सारंग मौके पर है। उन्होंने बताया है कि अब तक तीन लोगों के शव बरामद कर लिए गए है और अभी अभियान जारी है।

सूत्रों का कहना है कि गांव के कई लोग अब भी लापता है, इसलिए इस बात की आशंका बनी हुई है कि अभी भी कई लोग कुएं के मलबे में दबे हो सकते है।

इस हादसे केा लेकर हर कोई चिंतित है। भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने कहा है कि, विदिशा के गंजबासौदा में कुएं की मेड़ धंसने से हुए हादसे में कई लोगों के गिरने का समाचार सुनकर मन व्याकुल है। शासन-प्रशासन द्वारा बचाव कार्य युद्धस्तर पर जारी है। ईश्वर से सभी लोगों के सुरक्षित होने की प्रार्थना है।

वहीं राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष कमल नाथ ने हादसे पर चिंता जताते हुए कहा, "विदिशा जिले के गंजबासौदा में कई लोगों के कुएं में गिर जाने का मामला सामने आया है। मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि दुर्घटना से प्रभावित सभी लोग सुरक्षित रहें और प्रशासन उन्हें तत्परता से उपचार मुहैया कराए।"

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news